Home देश जो 70 साल में कांग्रेस नहीं कर पाई, वो मोदी सरकार ने...

जो 70 साल में कांग्रेस नहीं कर पाई, वो मोदी सरकार ने 75 दिन में किया: जींद में बोले अमित शाह

नई दिल्ली, 16 अगस्त।  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को हरियाणा के जींद में रैली को संबोधित किया. इसी के साथ उन्होंने हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका. इस रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के प्रभारी महासचिव अनिल जैन सहित तमाम मंत्री और नेता मौजूद रहे.

अमित शाह ने कहा कि पांच साल पहले इसी मैदान पर मैं चौधरी बीरेंद्र सिंह को बीजेपी का सदस्य बनाने आया था. आज चौथी बार यहां आया हूं. बीजेपी हरियाणा में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी, इसका मुझे भरोसा है. उन्होंने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव में आया आपने बहुमत की सरकार बना दी, लोकसभा चुनाव में आया और हरियाणा की जनता ने 300 पार करा दिया. इस बार भी जब चुनाव होगा तो हरियाणा की जनता पीएम मोदी को आशीर्वाद देगी. मोदी सरकार ने 75 दिन में सरदार पटेल के सपने को पूरा किया. उन्होंने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस की सरकार वोटबैंक के लालच में नहीं कर पाई, मोदी सरकार ने 75 दिन में करके दिखा दिया.

अमित शाह ने कहा कि धारा 370 इतिहास का हिस्सा हो गया. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के लिए युद्ध के समय पर तीनों सेनाओं एक अंग बनकर दुश्मन के दांत कट्टे करे ये नहीं हो पाया था. ये मोदी सरकार ने अब किया. थल सेना, नभ सेना और जल सेना अलग-अलग काम करती हैं तो अलग शक्ति होती है. सीडीएस में एक अंग बनकर काम करेंगी तो थाकत और बढ़ेगी. हमने किसानों के लिए काम किया. मोदी सरकार ने 75 दिन में किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन का काम किया. जल मंत्रालय का गठन किया.

अमित शाह ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार होती थी तो हरियाणा को कितना रुपया मिलता था. हमने हरियाणा में विकास के कई काम किए. मेरे पास लंबी सूची है. मोदी सरकार और खट्टर सरकार ने लगातार यहां पर विकास के काम किए. धारा 370 को हटाने का जो काम हुआ, हरियाणा के शहीदों को इससे अच्छी श्रद्धांजलि नहीं हो सकती है. अटल बिहारी की आत्मा आज जहां भी होगी पीएम मोदी को दिल से आशीर्वाद दे रही होगी.

अमित शाह ने कहा कि इसबार हमें 47 सीट नहीं चाहिए, इस बार 75 सीट मिलेगी तभी बीजेपी का विजय माना जाएगा. मिशन 75 हरियाणा के जनता के आशीर्वाद के बिना नहीं होगी. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि खट्टर सरकार ने 5 साल मजबूत नींव का काम किया.

साल के आखिर में हो सकता है विधानसभा चुनाव

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि साल के आखिर में हरियाणा, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. ऐसे में बीजेपी ने अपनी चुनावी रणनीति तैयार कर ली है, जिसकी शुरुआत हरियाणा के जींद से हो रही है.