Home रतलाम डकैती की योजना को पुलिस ने किया असफल, वारदात के पहले...

डकैती की योजना को पुलिस ने किया असफल, वारदात के पहले ही 5 आरोपी गिरफ्तार, जावरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, वारदात के लिए इंदौर और उज्जैन से आए थे तीन आरोपी,लहसून व्यापारी के यहां डकैती की थी योजना।

रतलाम,11 अप्रैल(खबरबाबा.काम)। जावरा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बड़ी डकैती की योजना को असफल करते हुए वारदात को अन्जाम देने के पुर्व ही 5 आरोपियों को पकडऩे में सफलता हासील की है। आरोपियों में से तीन वारदात के लिए इंदौर और उज्जैन से आए थे और दो अन्य आरोपी स्थानीय है।

एसपी अमित सिंह, एएसपी डा. राजेश सहाय और जावरा सीएसपी (आईपीएस) आशुतोष बागरी के मार्गदर्शन में जावरा पुलिस को यह सफलता मिली है। सीएसपी श्री बागरी ने बताया कि ने बताया कि पुलिस द्वारा डकैती  की योजना बनाते जावरा निवासी जावेद पिता इशाक कुरैशी , सेयद मोबिन अली जावरा के अलावा शांतिलाल पिता अनिल  इंदौर, शेखर पिता कमल निवासी सांवेर, मुन्ना उर्फ अरूण उज्जैन को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से जावेद और सैय्यद जावरा में ही लहसून के व्यापारी है।  पुलिस को मंगलवार रात में लूट की योजना बनाने की सूचना मिखबीर से मिली थी। पुलिस ने इसके लिए एक दल गठित किया ओर सेजावता वेयर हाउस के पीछे घेराबंद की तो पुलिस को वहां पर पांचों आरोपी संदिग्ध अवस्था में मिले। आरोपियों को घेराबंदी कर पुलिस ने घेरने की कोशिश की तो वे मौके से भागने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हे धर दबोचा। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे लहसून फर्म के संचालक प्रकाश मोदी की फर्म को लूटने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन उसके पहले ही वे पुलिस के हत्थे चढ गए।  पुलिस ने मौके से इनके कब्जे से धारिया, तलवार, लाठिया, शराब के क्वार्टर दो टार्च व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने इनके खिलाफ धारा 399, 402, 25 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

 इनकी रही भूमिका

एसपी अमित सिंह, एएसपी डां. राजेश सहाय,सीएसपी आशुतोष बागरी के मार्गदर्शन में मिली इस सफलता में जावरा ओद्योगीक क्षैत्र थाना प्रभारी दुष्यंत जोशी , उनि बृजेश दुबे,उनि सी.के.सिह परिहार ,एएसआई युबी रायटी,एम सांकला,करणसिह कटारा, जगदीश हाड़ा तथा थाने के प्रधान आरक्षक सागीर खान तथा एसआईटी. की टीम के प्र.आर दिनेश भदोरिया,आरक्षक राज सिह,हर्षवर्धन,नरेन्द्र, अन्तर सिह,विष्णु,राजेश सेंगर,होकमसिह,जगवीरसिह, मनोज  की भूमिका महत्वपूर्ण रही। पुलिस के अनुसार आरोपियों की पुलिस रिमांड लेकर डकैती मे प्रयुक्त वाहन को जप्त करने की कार्यवाही की जाएगी।——–