Home रतलाम डी पी धाकड़ को जमानत, जेल से सीधे रवाना हुए सांवरिया जी...

डी पी धाकड़ को जमानत, जेल से सीधे रवाना हुए सांवरिया जी के दरबार।

रतलाम(खबरबाबा.कॉम)।किसान आंदोलन के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन करवाने के आरोपी कांग्रेस नेता डी पी धाकड़ को आज जमानत मिल गई है ।जेल से रिहा होते ही वे अपनी मन्नत पूरी करने के लिए अपने घर नही जाते हुए परिजनों और करीब 25 समर्थकों के साथ चार पहिया वाहनों से सांवरियाजी दर्शन करने राजस्थान रवाना हो गए ।
इसके पहले धारा 307 में बुधवार को जमानत मिल गई थी। परंतु इसके बाद भी उनकी रिहाई नहीं होने पर गुरुवार को उन्हें हाईकोर्ट के आदेश के बाद जमानत पर रिहा किया गया। घटना के बाद से ही फरार चल रहे धाकड ने 28 जुलाई को जिला कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। वहीं हाइकोर्ट द्वारा गंभीर अपराध के एक मामले में 24 जुलाई को धाकड़ की जमानत स्वीकार ली थी लेकिन रतलाम जिला कोर्ट में प्रचलित दो अन्य मामलों में जमानत नहीं होने के कारण उन्हें जेल से रिहा नहीं किया जा सका था।
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में किसानों के आंदोलन के दौरान 4 जून को डेलनपुर में भड़की हिंसा में श्री धाकड़ सहित अन्य आरोपी बनाए गए हैं। इस मामले में फरारी के बाद उन्होंने 28 जुलाई को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद से वे रतलाम जेल में थे। बुधवार को न्यायिक दंडाधिकारी रतलाम द्वारा इन दो मामलों में भी जमानत स्वीकार किए जाने के बाद श्री धाकड़ को रिहा करने के आदेश पारित किए गए। लेकिन पुलिस पुराने एक मामले का वारंट ले आई जिसके बाद गुरूवार को इस प्रकरण में भी जमानत कराई गई।