Home देश डूंगरपुर: लाकडाउन में लक्जरी कार में से मिले करोड़ो रुपए, पुलिस को...

डूंगरपुर: लाकडाउन में लक्जरी कार में से मिले करोड़ो रुपए, पुलिस को नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीने,जानिए कहां का है मामला

डूंगरपुर,23मई2021/ डूंगरपुर जिला पुलिस ने शनिवार को रतनपुर बॉर्डर पर नाकेबंदी के दौरान मोडीफाइड लक्जरी कार के भीतर से साढ़े चार करोड़ की नकदी बरामद की। शराब तस्करी के लिए तैयार मोडिफाइड कार में यह नकदी सीट के नीचे दो बॉक्स में छिपाई हुई थी।

दिल्ली से रवाना हुई यह कार तीन राज्यों की 782 किलोमीटर दूरी तय करते यहां पहुंची थी। अंतिम मंजिल अहमदाबाद से 150 किमी पहले पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया। मामले में पुलिस ने दो लोगो काे हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ जारी है।

दूसरी ओर बरामद नकदी की सूचना जिला पुलिस की ओर से इनकम टैक्स विभाग को दी गई। इस पर पहुंचे विभागीय कार्मिकों काे मशीन से नकदी गिनने में करीब तीन घंटे अधिक समय लगा

2 मशीनों ने तीन घंटे गिने नोट

तलाशी के दौरान पुलिस को वाहन में ढाई करोड़ रुपए होने तक अंदेशा हुआ। बाद में नोटों की गिनती करने के लिए बैंक से दो मशीन मंगवाई गई। इन मशीनों को नोट गिनने में तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा। मशीन के हिसाब से यह नकदी 4 करोड़ 49 हजार 99 हजार 5 सौ रुपए की मिली। आरोपियों से इस बारे में गंभीरता से पूछताछ की गई, लेकिन उनकी ओर से अब तक भी संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया।

पुलिस को मामला हवाला कारोबार से जुड़ा लग रहा है। इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी गई है। नकदी के मामले में प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में दिल्ली से अहमदाबाद जाना कबूल किया है।