Home Uncategorized डेढ़ सौ से अधिक मनचलों को दी चेतावनी, रतलाम पुलिस ने 25...

डेढ़ सौ से अधिक मनचलों को दी चेतावनी, रतलाम पुलिस ने 25 हजार से अधिक बच्चों को किया जागरुक

रतलाम(खबरबाबा.काम)। जिले में सुरक्षित बालिका-सुरक्षित रतलाम अभियान के तहत रतलाम पुलिस अभी तक डेढ सौ से लगभग स्कूल-कालेज में पहुंचकर 25 हजार से अधिक बच्चों को जागरुक कर चुकी है, वहीं स्कूल-कालेज से लिए गए फीडबैक फार्म में मिली जानकारी के आधार पर डेढ सौ से अधिक मनचलों को भी चेतावनी और समझाइश देकर छोड़ चुकी है। पुलिस का यह अभियान लगातार जारी है।
सुरक्षित बालिका-सुरक्षित रतलाम अभियान के सबंध में जानकारी देते हुए एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि इसके तहत जिले के विभिन्न स्कूलों में जाकर बच्चों को जहां महिला कानुन के सबंध में जानकारी दी गई, वहीं छोटे बच्चो को गुड टच-बेड टच सहित अन्य जरुरी बातों की भी जानकारी दी गई। स्कूल और कालेज में युवतियों को भी जागरुक किया गया। इसके अलावा बालिकाओं से फीडबैक फार्म भराकर फनके नाम गुप्त रखते हुए उन्हे चौराहों, फोन पर या अन्य तरीके से परेशान करने वालों की भी जानकारी ली गई।
150 संस्थाओं में पहुंची पुलिस
एएसपी प्रदीप शर्मा में बताया कि अभियान के तहत पुलिस जिले में 150 के लगभग स्कूल-कालेज में पहुंच कर जागरुकता अभियान चला चुकी है। इनमें कुल 25 हजार से अधिक बच्चों को जागरुक किया गया है।
150 से अधिक मनचलों पर कार्रवाई
एएसपी प्रदीप शर्मा में बताया कि जागरुकता अभियान के तहत स्कूल-कालेज में बालिकाओं से फीडबैक फार्म भी भरवाए गए थे। फीडबैक फार्म में मिली जानकारी के आधार पर अभी तक डेढ सौ से अधिक मनचलों को पकड़कर पुलिस समझाइश दे चुकी है, साथ ही उन्हे चेतावनी के साथ छोड़ा गया है। पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।