Home रतलाम नकली नोट का मामला: रतलाम पुलिस की दबिश में आरोपियों के घर...

नकली नोट का मामला: रतलाम पुलिस की दबिश में आरोपियों के घर से 33 हजार के नकली नोट, 41 लाख से अधिक का सोना- चांदी मिला, मामले में आयकर विभाग की भी होगी इंट्री, एसपी ने कहा मामले की जांच में बढ सकते है आरोपी

रतलाम,19 मार्च(खबरबाबा.काम)/नकली नोट के मामले में रतलाम के कसारा बाजार स्थित एक घर में दी गई दबिश में पुलिस को 33 हजार रुपए के नकली नोट और 41 लाख रुपए से अधिक मूल्य की सोने-चांदी के गहने मिले है। पुलिस ने इस मामले की विस्तृत जांच शुरु कर दी है। सोने-चांदी को लेकर पुलिस आयकर विभाग को भी जानकारी दे रहा है। पुलिस के अनुसार मामले की जांच में यदि और व्यक्ति की भूमिका इस मामले में मिलती है तो आरोपी बढ़ भी सकते हैं।

शुक्रवार को नवीन पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी गौरव तिवारी ने इस पूरे मामले से संबंधित जानकारी मीडिया को दी। एसपी के अनुसार सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली थी कि रतलाम के कसारा बाजार निवासी राहुल कसेरा और उसकी पत्नी को गुजरात पुलिस ने भुज में नकली नोटों के साथ पकड़ा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी गौरव तिवारी ने माणक चौक थाना प्रभारी अयूब खान और पुलिस टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए।

नोट छापने का सामान मिला

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि गुरुवार रात को पुलिस टीम ने राहुल कसेरा के घर पर दबिश दी। परिजनों द्वारा बताया अनुसार घर की दूसरी मंजिल पर राहुल और उसकी पत्नी का कमरा था। उक्त कमरे की तलाशी लेने पर पुलिस को वहां से एक प्रिंटर और लैपटॉप रखा मिला। मौके पर जांच के दौरान पुलिस को लैपटॉप के नीचे से 2 हजार के कुल 14 नोट और 500 रुपए के 10 नोट जिस पर एक जैसे सीरियल थे, इस प्रकार कुल 33 हजार के नकली नोट मिले. इसी के साथ 500 रुपए के दो पुराने नोट और नकली नोट को तैयार करने की सामग्री ,लैपटॉप पेनड्राइव भी बरामद किए गए। पुलिस ने मौके से 920 ग्राम सोने के गहने और 1 किलो 500 ग्राम चांदी के गहने भी बरामद किए हैं। एसपी के अनुसार मौके से 41 लाख रुपए से अधिक की सामग्री जप्त हुई है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी राहुल और उसकी पत्नी के खिलाफ माणक चौक थाने पर धारा 498-A,489-C,489-D में प्रकरण दर्ज किया है।आरोपी के मकान और संत नगर स्थित गोदाम को भी सील किया गया है।

आयकर विभाग को भी दी जाएगी जानकारी

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि मौके से लाखों रुपए मूल्य के सोने चांदी के गहने मिलने कारण आयकर विभाग को भी मामले की जानकारी दी जा रही है।

मामले की जांच में खुल सकती है और परते

एसपी गौरव तिवारी ने आम जनता और व्यापारियों से भी अपील की है कि यदि उनके पास पूर्व में भी किसी ने नकली नोट चलाए हो तो वे इसकी जानकारी या शिकायत पुलिस को कर सकते है। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है जिसमें यदि किसी और व्यक्ति की भी इस मामले में भूमिका सामने आती है तो उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा रतलाम पुलिस गुजरात पुलिस से भी संपर्क कर आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए रतलाम लाएगी। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि पुलिस यह भी पता लगाएगी कि आरोपी पूर्व में और कहां-कहां नकली नोट चला चुका है।