Home रतलाम नवागत कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने किया पदभार ग्रहण, पदभार ग्रहण...

नवागत कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने किया पदभार ग्रहण, पदभार ग्रहण करने के पूर्व किया कलेक्टोरेट का निरीक्षण, जानिए मीडिया से चर्चा में जिले में चल रही योजनाओं, गोल्ड पार्क और कमजोर भवनों सहित अपनी प्राथमिकताओं के बारे में क्या कहा-

रतलाम, 3 अप्रैल(खबरबाबा.काम)। जिले की नवागत कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने मंगलवार सुबह करीब 11 बजे कलेक्टोरेट पहुंचकर पद्भार ग्रहण किया। इसके पूर्व उन्होने श्री कालिका माता मंदिर पहुंचकर दर्शन किए। बाद में श्रीमती चौहान कलेक्टोरेट पहंची और विभिन्न विभागों का निरीक्षण करने के बाद चार्ज लिया। नवागत कलेक्टर श्रीमती चौहान सोमवार रात को भोपाल से रतलाम पहुंची। सर्कीट  हाउस पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। मंगलवार सुबह करीब साढे दस बजे श्रीमती चौहान श्रीकालिका माता मंदिर पहुंची और दर्शन किए। यहां उनके साथ एसडीएम अनिल भाना थे। कलेक्टर कुछ देर श्री कालिका माता मंदिर की सीढियों पर बैठी, जहां उन्हे श्री कालिका माता मंदिर, झाली तालाब आदि के बारे में एसडीएम श्री भाना ने जानकारी दी।

पहले किया निरीक्षण

श्री कालिका माता मंदिर से नवागत कलेक्टर श्रीमती चौहान कलेक्टोरेट पहुंची, जहां जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा, एडीएम डां. कैलाश बुंदैला, ग्रामीण एसडीएम नेहा भारतीय , तहसीलदार अजय हिंगे ने उनका स्वागत किया। चार्ज लेने के पहले नवागत कलेक्टर ने कलेक्टोरेट परिसर का निरीक्षण किया। उन्होने कलेक्टर कार्यालाय के विभिन्न विभागों के साथ ही एसडीएम कार्यालय, तहसील आफीस, अभिलेखागार का भी निरीक्षण किया और जानकारी ली। एडीएम डां. कैलाश बुंदैला ने उन्हे निरीक्षण के दौरान विभिन्न विभागों से संबधित जानकारी दी। निरीक्षण के बाद नवागत कलेक्टर ने प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा से चार्ज लिया।

योजनाओं को समय पर पूरा कराया जाएगा

चार्ज लेने के बाद मीडिया से चर्चा मे नवागत कलेक्टर श्रीमती चौहान ने कहा कि प्रदेश शासन की योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना और योजना का उद्देश्य परा करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा, इसके अलावा वे रतलाम की विशेषताओं और अन्य जानकारियां लेगी उसके बाद यहां की जरुरतों के हिसाब से अपनी प्राथमिकताएं तय करेंगी। नवागत कलेक्टर ने कहा कि इस वर्ष चुनाव भी होने है, इसलिए निष्पक्ष, भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगा। उन्होने कहा कि जिले में कौमी एकता बनी रहे यह उनका प्रयास रहेगा। इंदौर से आई श्रीमती चौहान ने कहा कि वे नगर निगम के माध्यम से शहर में कमजोर भवनों के सबंध में सर्वे कराकर कमजोर भवनों को चिन्हीत कराने का कार्य करेगी, ताकि समय रहते आवश्यक कदम उठाया जा सकें और इंदौर जैसी घटनाओं को रोका जा सकें। नवागत कलेक्टर ने कहा कि गोल्ड पार्क और अन्य योजनाएं समय पर पुरी हो इसके लिए भी वे प्रयास करेगी। पदभार ग्रहण करती नवागत कलेक्टर श्रीकालिका माता मंदिर परिसर में नवागत कलेक्टर को जानकारी देते एसडीएम श्री भाना।