Home रतलाम नवीन कलेक्ट्रेट के आयुष क्लिनिक पर उपलब्ध है होम्योपैथी और आयुर्वेदिक उपचार।...

नवीन कलेक्ट्रेट के आयुष क्लिनिक पर उपलब्ध है होम्योपैथी और आयुर्वेदिक उपचार। डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया से बचाव की दवा भी निःशुल्क उपलब्ध

रतलाम 23 अक्टूबर(खबरबाबा.काम)। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान की विशेष पहल पर रतलाम के नवीन कलेक्टोरेट भवन में आयुष क्लिनिक आरंभ किया गया है। विगत 17अक्टूबर को इसका शुभारंभ हुआ। कलेक्ट्रेट के भूतल पर कक्ष क्रमांक 16 में बनाए गए इस आयुष क्लिनिक पर होम्योपैथी तथा आयुर्वेदिक उपचार निशुल्क किया जा रहा है। आयुष विभाग के चिकित्सकों की सेवाएं प्रातः 10.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक मरीजों के लिए उपलब्ध है।

जिला आयुष अधिकारी डॉ. बी.एस. चौहान ने बताया कि हफ्ते में 3 दिन आयुर्वेद उपचार तथा3 दिन होम्योपैथी उपचार सुविधा आयुष क्लिनीक पर उपलब्ध कराई जा रही है। हफ्ते के गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार को आयुर्वेदिक डॉक्टर कल्पना मेहर द्वारा मरीजों को उपचार परामर्श दिया जाता है। सोमवार, मंगलवार तथा बुधवार को डॉ. अंकित विजयवत द्वारा होम्योपैथी चिकित्सा की जाती है।

आयुष क्लिनिक पर आमजनों को डेंगू,चिकनगुनिया तथा मलेरिया से बचाव की दवाएं निःशुल्क मुहैया कराई जा रही है। कलेक्टर श्रीमती चौहान के निर्देश पर विशेष रूप से बचाव की दवाई उपलब्ध कराई जा रही हैं ताकि पूर्व से ही दवाएं लेकर डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से ग्रस्त होने से बचा जा सकेगा।  आयुष क्लिनिक पर दो कंपाउंडर तथा एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी तैनात किए गए हैं।