Home रतलाम नेहरू स्टेडियम की जगह बनने वाले स्पोर्ट्स काम्प्लैक्स का कार्य शुरु,जर्जर हिस्से...

नेहरू स्टेडियम की जगह बनने वाले स्पोर्ट्स काम्प्लैक्स का कार्य शुरु,जर्जर हिस्से को गिराने पहुंची मशीने, आनन-फानन में खाली हुए कार्यालय,खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने खुले मैदान में रखा अपना सामान।जानिए किन सुविधाओं के साथ बनेगा नया काम्पलेक्स

रतलाम,5मार्च(खबरबाबा.काम)। आखिरकार जर्जर हो चुके नेहरू स्टेडियम की जगह बनने वाले स्पोर्ट्स काम्प्लैक्स कम पैवेलियन बनने का  कार्य शुरू हो गया है। मंगलवार को निगम अधिकारियों की उपस्थिति  स्टेडियम के जर्जर हिस्से को गिराने का कार्य शुरू हुआ।  जर्जर हिस्से को गिराने के लिए पहुंची मशीनों से पेवेलियन में लग रहे  खेल और युवा कल्याण विभाग के कार्यालय को आनन-फानन में खाली किया गया और कार्यालय सामान मैदान में रखना पडा़।

जानकारी के अनुसार नए स्टेडियम के निर्माण के पूर्व जर्जर स्टेडियम को गिराने के लिए नगर निगम द्वारा टेंडर जारी किए गए थे। जिसके बाद मंगलवार को ठेकेदार जेसीबी मशीनों  और निगम इंजीनियरों के साथ नेहरु स्टेडियम पहुंचा और जर्जर हिस्से को गिराने का कार्य शुरू कर दिया। इधर मशीनों के पहुंचते ही पेवेलियन में लग रहे खेल एवं युवा कल्याण विभाग के कार्यालय एवं खेल संगठनों के कार्यालय में हड़कंप मच गया। सभी ने आनन-फानन में अपना सामान खाली करना शुरू कर दिया। खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों को कार्यालय का सामान मैदान में खुला रखना पड़ा। बताया जाता है कि नगर निगम द्वारा 28 फरवरी को ही जगह को खाली करने के लिए नोटिस दे दिए गए थे।

जानिए नए काम्पलेक्स में रहेगी कितनी सुविधाएं

नेहरु स्टेडियम पर 2.96 करोड़ की लागत से नया स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स चार मंजिला बनेगा। ग्राउंड और तीसरी मंजिल पर योगा सेंटर, कार्यालय, जिम्नेशियम ,रेसलिंग, टेबल टेनिस, जूडो-कराते के लिए अलग-अलग हॉल बनेंगे। पहली और दूसरी मंजिल पर पैवेलियन बनाया जाएगा, जिसमें 1500 से ज्यादा दर्शक बैठकर खेलों व अन्य कार्यक्रमों का आनंद ले सकेंगे। खानपान के लिए कैंटिन और हर मंजिल पर टॉयलेट ब्लॉक होंगे।कांटीजेंसी और जीएसटी जोड़कर पूरे प्रोजेक्ट का खर्च 3.25 करोड़ रुपए खर्च आएगा।

ग्राउंड फ्लोर –

योगा सेंटर, जिम्नेशियम, कैंटिन व स्टोर, टिकट काउंटर, एक अतिरिक्त रूम, दो हॉल, महिला-पुरुष टॉयलेट, पैवेलियन के दोनों छोर पर सीढ़ियां, बीच में इंट्री लॉबी और प्रवेश-निकासी द्वार।

फर्स्ट फ्लोर – 

बीच में इंट्रेंस लॉबी, दोनों तरफ 820 दर्शक क्षमता वाला 16 सिटिंग स्टेप पैवेलियन, सबसे ऊपर व बीच में कॉरिडोर।

सेकंड फ्लोर –

इसमें पूरा सिटिंग एरिया रहेगा, दस सिटिंग स्टेप बनेगी, जिस पर 700 से ज्यादा दर्शक बैठ सकेंगे, आने-जाने के लिए सिर्फ सबसे पीछे कॉरिडोर रहेगा।थर्ड फ्लोर – रेसलिंग, टेबल टेनिस, जूडो-कराते और एक मल्टी पर्पज हॉल, एक कॉरिडोर व दोनों तरफ टॉयलेट ब्लॉक की सुविधा भी स्टेडियम में  रहेगी।