Home रतलाम पटरी पर आने लगी जलप्रदाय व्यवस्था, 350 हार्सपावर का नया टर्बाइन लगने...

पटरी पर आने लगी जलप्रदाय व्यवस्था, 350 हार्सपावर का नया टर्बाइन लगने से मिली राहत, व्यवस्था पुरी तरह सुचारु होने की उम्मीद

रतलाम,30 मई(खबरबाबा.काम)। टर्बाइन और मोटर खराब होने सहित बिजली बाधित होने से बिगड़ रही शहर की जलप्रदाय व्यवस्था अब पटरी पर लौटने लगी है। मंगलवार को 350 हार्स पावर का नया टर्बाइन नगर निगम को मिल गया है, जिसके लगने के बाद अब जलवितरण व्यवस्था एक-दो दिन में पुरी तरह सुचारु होने की उम्मीद है। बुधवार सुबह भी पटरी पार क्षैत्र में जलवितरण किया गया।
ज्ञातव्य है कि धोलावाड़ में आई तकनीकि परेशानियों के चलते शहर की जलप्रदाय व्यवस्था बाधित हुई थी, जिसके बाद निगम में नए टर्बाइन का आर्डर दिया था, लेकिन इसके रतलाम पहुंचने में देरी के चलते शहर विधायक ने दो मोटरे निगम को प्रदान की थी, जिसके भरोसे जलप्रदाय व्यवस्था चल रही थी। यह मोटरे भी पिछले दिनों खराब हो गई, जिसके बाद आयुक्त एस.के.सिंह ने तत्काल टर्बाइन की व्यवस्था की और धोलावाड़ में निगम अधिकारियों ने लगातार कार्य करते हुए टर्बाइन को लगवाया। 350 हार्सपावर के टर्बाइन के लगने के बाद टंकियों में पानी भरने का कार्य तेजी से हुआ और बुधवार सुबह उन क्षेत्रों में जल वितरण किया गया, जहां दो दिन से जलप्रदाय नहीं हुआ था। पानी मिलने पर लोगों ने भी राहत की सांस ली। निगम आयुक्त एस.के.सिंह के अनुसार एक-दो दिन में जलप्रदाय व्यवस्था पुरी तरह सुचारु होने की उम्मीद है।