Home रतलाम पटवारी फिर जा सकते है हड़ताल पर, शुक्रवार को प्रदर्शन कर...

पटवारी फिर जा सकते है हड़ताल पर, शुक्रवार को प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया, एक सप्ताह में मांगों का निराकरण नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

रतलाम,24अगस्त(खबरबाबा.काम)।अपनी मांगों को निराकरण नहीं होने से परेशान पटवारी एक बार फिर हड़ताल पर जाने का मन बना रहे है। इस संबंध में उनके द्वारा शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन भी किया गया और मुख्य सचिव के ज्ञापन दिया गया। एक सप्ताह के भीतर मांगों का निराकरण नहीं होने की स्थिति में अनिश्चिकालीन हड़ताल किए जाने की चेतावनी दी।

पटवारियों ने बताया कि उनके द्वारा पूर्व में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया था। सरकार से कुछ मुद्दों पर बात भी बन गई थी, लेकिन उन पर अमल नहीं हुआ है। पूर्व की उनकी मांगों के संबंध में प्रतिनिधि मंडल जून में भोपाल में सीएम व मुख्य सचिव से मिला था। उनकीं मुख्य मांग वेतनमान को छोड़कर अन्य चार मांगों को स्वीकृत की थी। वेतनमान के संबंध में अलग से कमेटी गठित कर उसकी रिपोर्ट के आधार पर निराकरण की बात कही थी। चार में से दो मांगों को त्रुटिपूर्ण निराकरण किया गया है। इसमें सीधी पदोन्नति के संबंध में एक निश्चित आयु सीमा तक पदोन्नति देने संबंधित त्रुटिपूर्ण आदेश को प्रसारित किया गया है। महिला पटवारी स्थानांतरण आदेश में भी सभी आवेदक महिला पटवारियों के आदेश न होकर सिर्फ  107 महिला साथियों  का स्थानांतरण किया गया है। कई महिलाएं स्थानांतरण लाभ से वंचित रह गई है। दो मांगों में से भी एक तकनीकी पद घोषित करने व दूसरी वेब जीआईसी सॉफ्टवेयर का सरलीकरण करते हुए उचित प्रशिक्षण व संसाधन उपलब्ध कराने की मांग का भी निराकरण नहीं हुआ है, जिसके चलते प्रदेशभर के पटवारियों में निराशा है।