Home रतलाम पार्सल से गायब हुए 71 किलों चांदी के जेवर,चांदनीचौक के सराफा व्यापारी...

पार्सल से गायब हुए 71 किलों चांदी के जेवर,चांदनीचौक के सराफा व्यापारी ने की पुलिस में शिकायत, धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज। फ्लेक्स मशीन के पार्टस भेजने के नाम पर भी हुई धोखाधड़ी।

रतलाम,17 अप्रैल(खबरबाबा.काम)। माणकचौक थाना अंतर्गत राजकोट से कोरियर किए गए 77 किलों चांदी के जेवर वाले पार्सल से 71 किलों के लगभग चांदी के जेवर गायब होने का मामला सामने आया है। इस सबंध में चांदनीचौक स्थित एक सराफा फर्म के संचालक ने पुलिस को शिकायत की है। पुलिस ने मामला जांच में लेते हुए अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस  से मिली जानकारी के अनुसार चांदनीचौक के एक सराफा व्यापारी ने इस सबंध में शिकायत की है। शिकायत के अनुसार चांदनीचौक में उनकी फर्म है और वे चांदी के जेवर का व्यवसाय करते है, इसके लिए वे समय-समय पर राजकोट की एक फर्म से चादी के जेवर क्रय करते है। 22 जनवरी 18 को रतलाम की फर्म के माध्यम से राजकोट की फर्म पर 17 किलों 206 ग्राम वजनी चांदी के देवर बुक कराए गए थे, वहीं 25 जनवरी को 60 किलो 159 ग्राम चांदी के जेवर बुक कराए गए थे। जिनकी डिलेवरी के लिए राजकोट से चार पार्सल तैयार हुए थे। कोरियर कंपनी के माध्यम से यह चारों पार्सल रतलाम भेजे गए थे। फरियादी सराफा व्यापारी के अनुसार 29 जनवरी को रतलाम में कोरियर कंपनी के कर्मचारी उनकी दुकान पर चारों पार्सल लेकर आए, लेकिन जब चारों पार्सल खोलकर देखे तो उसमें 77 किलों चांदी के जेवर के स्थान पर मात्र 6 किलों 315 ग्राम वजनी जेवर ही निकले। 71 किलों 50 ग्राम के लगभग चांदी के जेवर पार्सल में कम थे। फरियादी व्यापारी के अनुसार इस सबंध में जब उन्होने राजकोट स्थित फर्म से सपंर्क किया तो उन्होने बताया कि उन्होने 77 किलों चांदी के जेवर ही भेजे थे और कोरियर कंपनी पर उसका तोल भी हुआ था और इसकी बिल्टी भी उनके पास है।  71 किलों चांदी गायब होने की शिकायत व्यापारी ने माणकचौक पुलिस को की। पुलिस ने इस मामले को जांच में लेते हुए फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

 फ्लेक्स मशीन भेजने के नाम पर भी धोखाधड़ी

रतलाम। फ्लेक्स मशीन के पाट्र्स देने के नाम पर धोखाधडी किए जाने के मामले में भी माणकचौक पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार चांदनीचौक निवासी सौरभ जैन ने माणकचौक थाने में लिखित शिकायत दी। शिकायत में उन्होंने बताया कि राकेश उर्फ रितेश कुमार एस जैन निवासी बेंगलौर से फलैक्स मशीन के पाट्र्स भिजवाने के नाम पर धोखाधड़ी की है। फरियादी के अनुसार राकेश उर्फ रितेश ने फर्जी आईडी बनाकर फ्लैक्स मशीन एवं पाट्र्स बेचने संबंधित एजेंसी बना रखी है । फरियादी द्वारा फ्लैक्स मशीन के पाट्र्स मंगवाने के लिए 62 हजार रुपए बताए गए एकाउंट में 14 फरवरी को डाले गए थे। लेकिन अभी तक पाट्र्स नहीं आए । और अब आरोपी फौन भी नहीं उठा रहा है। बैंगलोर में एंजेसी के पते पर चेक करवाने पर पता चला कि उस स्थान पर इस नाम की कोई फर्म ही नही है। शिकायत के आधार पर माणकचौक पुलिस ने आरोपी राकेश उर्फ रितेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।