Home देश पीएम मोदी आज देखेंगे अपने मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड, इसी आधार पर...

पीएम मोदी आज देखेंगे अपने मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड, इसी आधार पर मंत्रिमंडल में फेरबदल!

नई दिल्ली, 21दिसम्बर2019/प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने कुछ मंत्रियों के काम की समीक्षा करेंगे। उन्हें अपने काम के आधार पर रैंकिंग दी जाएगी और इसी आधार पर मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा। खराब प्रदर्शन करने वाले मंत्री को मंत्रिमंडल से हटाया जा सकता है।

प्रधानमंत्री की समीक्षा के लिए सभी मंत्रालयों को दस समूहों में बांटा गया है। हर समूह में आठ से दस मंत्रालय हैं। इनमें से पांच समूहों के पिछले 6 महीने के कामकाज की समीक्षा शनिवार को होगी। बाकी पांच समूहों की समीक्षा दो सप्ताह बाद होगी। इसमें मंत्रियों को अगले साढ़े चार सालके लिए विजन और लक्ष्य भी तय करने होंगे।

समीक्षा बैठक का भय मंत्रियों में ही नहीं, उनके विभागों के सचिवों में भी व्याप्त है। पिछले एक सप्ताह से सभी मंत्रालयों में अपने कामकाज की रिपोर्ट तैयार की जा रही थी। साथ ही भविष्य की रूपरेखा पर भी विचार मंथन चल रहा था।

पीएमओ पहुंचे प्रेजेंटेशन
बृहस्पतिवार को मंत्रियों ने अपने सचिवों द्वारा तैयार प्रेजेंटेशन को देखा और उनमें जरूरी बदलाव के सुझाव दिए। शुक्रवार को प्रेजेंटेशन को अंतिम रूप देकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में जमा कराया गया।

देर शाम तक चलेगी बैठक
शनिवार सुबह 10 बजे से समीक्षा बैठक शुरू होगी, जो शाम 6 बजे तक चल सकती है। बैठक में संबंधित मंत्रालयों के सभी कैबिनेट मंत्री, राज्यमंत्री और सचिव मौजूद होंगे। गोपनीयता के लिहाज से इसे पीएमओ, प्रधानमंत्री आवास या विज्ञान भवन के बजाए चाणक्यपुरी स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र में आयोजित किया गया है।

(साभार-अमर उजाला)
फाइल फोटो