Home रतलाम पुलिस की कार्रवाई: ताल पुलिस ने चार पहिया वाहन में ले जाई...

पुलिस की कार्रवाई: ताल पुलिस ने चार पहिया वाहन में ले जाई जा रही पौने 4 लाख की अवैध शराब बरामद की। पिपलोदा पुलिस ने पशुओं के बाड़े में भूसे के ढेर के नीचे छिपाकर रखी गई अवैध शराब बरामद की। तीन आरोपी गिरफ्तार, तीन की तलाश

रतलाम,20मार्च(खबरबाबा.काम)।  पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान चार पहिया वाहन में ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब बरामद की है । ज शराब की कीमत लगभग पौने चार लाख रूपए है ।पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।जबकि इस मामले में दो और आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है। इधर पिपलोदा पुलिस ने भी पशु पालने के बाड़े में  भूसे के  ढेर के नीचे छिपाकर रखी गई अवैध शराब बरामद की है और इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार  एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर जिला में आगामी लोकसभा चुनाव और त्यौहारो को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से  रतलाम जिले की  सीमा से लगे अन्तर्राजीय नाको व अंतरजिला नाको तथा जावरा-बडोद मार्ग पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने हेतु  प्रतिदिन नाकाबंदी कर आकस्मिक चेकिंग की जा रही है।मुखबीर सूचना पर  जावरा आलोट मार्ग पर ताल फंटे से आगे चैकिंग के दौरान एक महिन्द्रा पिकअप वाहन को  चैक कियागया। वाहन मे अवैध शराब की 92 पेटी सुपर मास्टर विस्की अंग्रेजी शराब मिली। इसकी किमती 3,68,000 रूपये है।मौके से आरोपी विरमसिंह पिता गोविन्दसिंह निवासी लसुडिया खेडी  को गिरफ्तार किया गया ।  मौके से एक आरोपी  कमलसिंह पिता मदनसिंह  निवासी बटवार्डिया फरार हो गया । गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में उसने  कमलसिंह के साथ जावरा तरफ से शोएब पिता अशरद  निवासी ग्राम बोरदा थाना औक्षेत्र जावरा से शराब लाना बताया। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम भेजी गई है।

इनकी रही भूमिका

उनि. दीपक कुमार मण्डलोई, थाना प्रभारी ताल, उनि. के.के. द्विवेदी, उनि. आर.सी.खडिया,  आरक्षक कमलेश पाण्डेय, नरेन्द्रसिंह, शुभम जोशी, राकेश मोहनिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त टीम को पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

पशुओं के बाड़े से अवैध शराब बरामद

पिपलोदा पुलिस ने भी बुधवार सुबह मुखबीर सूचना पर ग्राम हतनारा मे मोहनलाल  के पशु बांधने वाले बाडे मे चैकिंग करने पर बाड़े मे मसूर के भुसे की बड़ी पोटलियों के नीचे छूपाकर रखी गई 20 पेटी देशी मसाला शराब एवं 39 पेटी प्लेन देशी शराब जप्त कर आरोपी मोहनलाल नि. हतनारा एवं आरोपी मिठ्ठुसिंह नि. हतनारा को पकडा गया।

प्रकरण मे मौके से एक आरोपी गजेन्द्रसिंह नि. हतनारा फरार हो गया है। दोनो आरोपियों द्वारा मिलकर अवैध शराब का काम किया जाता है। पुलिस के अनुसार फरार आरोपी द्वारा ही उन्हे शराब लाकर दी जाती है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी हेतु टीम भेजी गई है।  जब तो शराब की कीमत 1,67,500 रुपए है ।

इनकी रही भूमिका

निरीक्षक भंवरंसिंह वसुनिया, उनि. के.के.सिंह, आरक्षक अवधेश परमार,रणवीरसिंह, विकास जादौन, योगिता खडावद,  गोविन्द, भुपेन्द्र की सराहनीय भूमिका रही है।  पुलिस अधीक्षक  द्वारा उक्त टीम को भी पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।