Home रतलाम पुलिस के वाहनों पर लगे कैमरे, हंगामा या उपद्रव के...

पुलिस के वाहनों पर लगे कैमरे, हंगामा या उपद्रव के दौरान गड़बड़ी फैलाने वाले तत्वों को चिन्हित कर तत्काल हो सकेगी कार्रवाई

रतलाम, 20सितम्बर(खबरबाबा.काम)। विधानसभा चुनाव और आगामी त्यौहार को लेकर पुलिस ने अपनी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। रतलाम पुलिस ने अपने वाहनों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने शुरू कर दिए हैं ,ताकि जुलूस ,रैली ,उपद्रव, हंगामा के दौरान सीधे रिकॉर्डिंग की जा सके और गड़बड़ी फैलाने वाले तत्वों की पहचान कर तत्काल कार्रवाई भी की जा सके।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि उसकी गौरव तिवारी द्वारा दिये गए निर्देशानुसार आगामी त्योहारों के मद्देनजर असामाजिक तत्वों व गड़बड़ी फैलाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर निगाह रखने हेतु मिनी वज्र वाहन के आगे व पीछे की ओर कैमरे लगाए गए हैं जो सभी जगह को कवर करेगा । जिसका View वाहन के अंदर बैठ कर देखा जा सकेगा, साथ ही डी.वी.आर भी वाहन के अन्दर रहेगा जिसमे एक माह तक की रिकार्डिंग सेव रहेगी। उक्त संबंध में गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम रतलाम परिसर में एएसपी प्रदीप शर्मा द्वारा मिनी वज्र वाहन व उसमें लगे कैमरे को दिखाते हुए बताया गया कि उक्त मिनी वज्र वाहन जुलूस के दौरान एवं शहर में घूमकर असामाजिक तत्व पर इन कैमरों के माध्यम से निगाह रखी जाएगी ।उनकी रिकॉर्डिंग की जाएगी तथा गड़बड़ी फैलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध रिकॉर्डिंग के आधार पर उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी । इसके साथ ही आने वाले समय मे जिले के सभी थानों के वाहनों में भी इसी तरह के कैमरे लगवाये जायेंगे, जिससे धरना, प्रदशर्न, रैलियों, जुलूस आदि के समय असामाजिक तत्वो व संदिग्धों पर निगाह रखी जा सके।