Home रतलाम पुलिस गिरफ्त में आए अवैध हथियारों के सौदागर , पुलिस ने किया...

पुलिस गिरफ्त में आए अवैध हथियारों के सौदागर , पुलिस ने किया 9 लोगों को गिरफ्तार, 5 लोगों की तलाश जारी, बंदुक, पिस्टल और राउंड बरामद।

 

रतलाम,17 फरवरी(खबरबाबा.काम)। रतलाम पुलिस ने एक बार फिर अवैध हथियारों का जखीरा बरामद करते हुए अवैध हथियारों के सौदागरों तक पहुंचने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने अवैध हथियारों की खरीद-फिरोख्त में शामिल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है,जबकि पांच लोगों की तलाश की जा रही है। आरोपियों से बंदुक, पिस्टल, राउंड बरामद किए गए है।

शनिवार दोपहर को पुलिस नियंत्रण कक्ष पर एसपी अमित सिंह और एएसपी डां. राजेश सहाय ने इस सफलता की जानकारी दी। एसपी सिंह ने बताया कि एएसपी डां. राजेश सहाय के निर्देशन अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई के  निर्देश दिए गए थे। 16 फरवरी को पुलिस ने मुखबीर की  सूचना पर बाजना बस स्टैण्ड सुलभ शौचालय के सामने से सलीम पिता युसुफ शाह 25 वर्ष निवासी ग्राम आक्या श्यामपुरा थाना आईए जावरा को पकड़ा गया। तलाशी के दौरान आरोपी आरोपी से एक 12 बोर का देशी कट्टा बरामद किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ  आम्र्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया और उससे पुुछताछ की गई, जिसमें अवैध हथियारों के खरीद-फिरोख्त के पुरे मामले का खुलासा हुआ।

एक के बाद एक कड़ी जुड़ी

एसपी अमित सिंह ने बताया कि  गिरफ्तार आरोपी सलीम ने थाने पर पुछताछ में  उक्त हथियार उस्मान निवासी बोरदा द्वारा देना बताया गया जिस पर से पुलिस द्वारा आरोपी उस्मान को गिरफ्तार किया गया। उस्मान ने  पुछताछ के दौरान बताया कि उसने अमजद पिता सरदार  निवासी जावरा से 3 पिस्टल, दो 315 बोर के कट्टे,एक 12 बोर का कट्टा व राउण्ड लेना बताया, जो  उसने सलीम निवासी बोरदा को एक पिस्टल, 315 के दो कट्ट व राउण्ड दिये थे। वहीं सलीम निॉवासी श्यामपरा को एक 12 बोरा का कट्टा दिया था और एक पिस्टल रशीद निवासी चिकलाना को दी थी। उस्मान ने स्वंय ने एक पिस्टल व राउण्ड रखे थे जिसको जप्त कर लिया गया। पुलिस ने अन्य आरोपी सलीम निवासी श्यामपुरा में एक 12 बोर का कट्टा जप्त किया है। आरोपी उस्मान के बताए अनुसार पुलिस ने  अमजद निवासी जावरा को मय दो 12 बोर के राउण्ड के सहीत गिरफ्तारष पुछताथ में अमजद द्वारा उक्त हथियार बबलू से लेना बताया गया जिस पर से बबलू निवासी कालुखेड़ा को भी दो 12 बोर के राउण्ड सहीत गिरफ्तार किया गया। बबलू द्वारा उक्त हथियार कारुलाल निवासी  आक्या देह द्वारा देना बताया गया जो कि फरार है।मंदसौर का विक्रेता भी शामिल एसपी अमित सिंह ने बताया कि आरोपी उस्मान से और पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उसने  सुरेन्द्र निवासी मंदसौर से उसकी लायसेंसी दुकान से 12 बोर की चार बंदूके व एक भरमार बंदुक ली थी,  जिसमें से मांगीलाल निवासी  हनुमंतिया को एक 12 बोर की बंदूक, वहीद निवासी बोरदा को एक भरमार बंदुक देना व रशीद निवासी चिकलाना को एक 12 बोरबंदुक, आबीद निवासी जावरा को एक 12 बोर की बंदूक व सोनु निवासी आगर को एक 12 बोर की बंदुक देना बताया, जिसमें से पुलिस ने  मांगीलाल,वहीद व सोनू को गिरफ्तार कर उनसे उक्त हथियार जप्त कर लिये गये है ।  आरोपी रशीद व आबीद फरार है। पुलिस ने मंदसौर से आरोपी सुरेन्द्र को भी गिरफ्तार कर लिया।

इनकी रही भूमिका

अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई में  माणकचौक थाना प्रभारी नरेन्द्र यादव,थाना प्रभारी सैलाना निरी माधव सिंह ठाकुर,एसआई रुपसिंह बैस,अनि जितेन्द्र चौहान,प्रआर 855 युसुफ मंसुरी,आर 573 दिनेश जाट,आर 122 धर्मेन्द्र जाट,आर 67 राहुल जाट व आर. हिम्मतसिंह, आर 658 हर्षवर्धन सिंह जगावत, आर 324 हिमांशु यादव, आर 955 रोनक पोरवाल का सराहनीय योगदान रहा जिनको पुलिस अधीक्षक द्वारा नगद पुरुष्कार से पुरुष्कृत किया जायेगा।अपराध में जप्त सामग्री- 12 बोर का देशी कट्टा 01, भरमार बन्दूक 01, 12 बोर की बंदूके 02पिस्टल 01,राउण्ड 7.65 एमएम का 01, 12 बोर के 04 राउण्ड, आरोपीगणो से जप्त ।