Home रतलाम पुलिस जनसुनवाई: हनीट्रेप कर ब्लेकमेलिंग, धोखाधड़ी पूर्वक खाते से रुपए निकालने, रुपए...

पुलिस जनसुनवाई: हनीट्रेप कर ब्लेकमेलिंग, धोखाधड़ी पूर्वक खाते से रुपए निकालने, रुपए नहीं लौटाने, नौकरी के नाम पर ठगी सहित अन्य मामले आए

रतलाम,7 जनवरी (खबरबाबा.काम)। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी गौरव तिवारी ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई में हनीट्रेप कर ब्लेकमेलिंग, नौकरी के नाम पर ठगी, बैंक धोखाधड़ी और सहित अन्य मामलों को लेकर आवेदन आए। एसपी ने सभी मामलों में संबधित अधिकारियों को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

जानकारी के अनुसार ओद्योगीक थाना क्षैत्र अंतर्गत निवासी एक महिला ने जनसुनवाई में एसपी को आवेदन देकर बताया कि उनके पति को एक महिला द्वारा अपने जाल में फंसाकर ब्लेकमेल किया जा रहा है। आवेदन के अनुसार पिछले कई दिनों से उनके पति परेशान है और जब उसने पति  की परेेेशानी का कारण जानना चाहा तो पता चला कि पूर्व में रतलाम में और वर्तमान में दिल्ली में रहने वाली एक  महिला ने पति को अपने जाल में फँसा लिया और अभी तक वह टुकड़े-टुकड़े में 10 से 12 लाख रुपए पति से वसुल चुकी है और अभी भी और रुपए के लिए लगातार परेशान कर रही है। महिला ने उक्त महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एफडी की रकम नहीं दिए जाने की शिकायत

एक महिला ने जनसुनवाई में आवेदन देकर एफडी का रुपया दिलाने की मांग की है। आवेदिका ने बताया कि उसने सहारा इंडिया में 2 लाख 65 हजार रुपए की एफडी कराई थी, लेकिन एफडी की अवधी पुरी होने के बाद भी उन्हे उनकी रकम नहीं दी जा रही है। महिला ने रकम दिलाए जाने की मांग की है।

बैंक से धोखाधड़ी पूर्वक रुपए निकाले

नामली निवासी जगदीश पिता सत्यनारायण ने जनसुनवाई में आवेदन देकर बैंक से धोखाधड़ी पूर्वक रुपए निकाले जाने की शिकायत की है। आवेदक के अनुसार  फरियादी किसान है और मंडी में लहसुन बेचने पर बैंक खाते में रुपया आया थआ। किसी अज्ञात व्यक्ति ने धोखाधड़ी पूर्वक अलग-अलग समय पर खाते से 63 हजार रुपए निकाल लिए। राशी निकलने पर उन्हे मोबाइल में मैसेज प्राप्त हुआ,जिसके बाद उन्हे जानकारी मिली। फरियादी ने इसकी शिकायत थाने और बैंक दोनों स्थानों पर की, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में इसके अलावा जमीन के झगड़े, नोकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पारिवारिक विवाद सहित अन्य मामलों के आवेदन भी आए।