Home Uncategorized पुलिस ने किया बिलंपाक में हुई लूट का पर्दाफाश, एक आरोपी...

पुलिस ने किया बिलंपाक में हुई लूट का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,4मार्च(खबरबाबा.काम)।रतलाम पुलिस ने रविवार को बिलंपाक थाना अंतर्गत कुछ दिन पूर्व एक मजदूर महिला के साथ हुई लूट की वारदात का खुलासा किया।पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में उसके द्वारा थाना खाचरौद क्षेत्र में पूर्व में भी अपराध के मामले का खुलासा भी हुआ,पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लुटे हुए गहने व नगदी जब्त किये है।

पुलिस कन्ट्रोल रूम पर प्रेसवार्ता में एसपी अमित सिंह और एएसपी डा़ राजेश सहाय ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 09 फ़रवरी को हुकलीबाई पति हुमजी गिरवाल उम्र 45 वर्ष निवासी हरथल द्वारा रावटी थाने रिपोर्ट लिखवाई थी की एक अज्ञात व्यक्ति उसे खाचरौद दशहरा मैदान स्थित डेरो से रसोई के लिए मजदूरी का बहाना कर मोटरसाईकिल पर बिठाकर कर ले गया,और ग्राम लुनेरा सागोदी मगरे के पास जाकर मोटरसाईकिल रोक कर जान से मारने की धमकी देते हुए महिला से दोनों हाथो के कड़े ,2 कान की झूमकिया व 1500 रूपये लूट कर फ़रार हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 392,506 के अंतर्गत मामला दर्ज किया था।

एसपी अमित सिंह ने इस मामले में एएसपी डा. राजेश सहाय के निर्देशन में टीम गठित की।मामले की जांच कर रही पुलिस ने खाचरौद डेरे से घटनास्थल तक के वीडियो फुटेज़ तलाशे लेकिन कई सफलता नहीं मिली,पुलिस ने महिला दवारा बताये गए आरोपी के हुलिये के आधार पर तलाश जारी रखी।पुलिस को 04 मार्च को मुख़बिर से सुचना मिली की बिल्कुल उसी हुलिये का एक व्यक्ति शिवपुरी से रतलाम की ओर जाते देखा गया है। जब पुलिस के दवारा घेराबंदी कर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी लक्ष्मण पिता नानूराम भाभर भील उम्र 26 वर्ष निवासी बदापुरा ने अपना अपराध कबुल किया। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में उसके द्वारा थाना खाचरौद क्षेत्र में पूर्व में भी इसी प्रकार से लूट की घटना को अंजाम देने की बात भी कबूल की। पुलिस आरोपी के पास से महिला से लुटे कड़े ,2 कान की झूमकिया लगभग 15 हजार कीमती ,लूट में इस्तेमाल की गई मोटरसाईकिल व 550 रूपये जब्त कर लिए है। पुलिस में आरोपी के खिलाफ भा.द.वि के अनुसार धारा 392,506 के साथ थाना खाचरौद के अपराध क्र 62\18 धारा 376 भा.द.वि,5\6 पास्को एक्ट बढ़ाई गई है। एसपी अमित सिंह ने मामले की जांच कर रही टीम को 10 हजार रूपये नगद पुरूस्कार देने की घोषणा की है।