Home रतलाम पुुलिस ने किया खुलासा: बदला लेने के लिए पिता के कहने पर...

पुुलिस ने किया खुलासा: बदला लेने के लिए पिता के कहने पर बेटे ने कर दी हत्या, पीएण्डटी कालोनी में हुई हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

रतलाम,27फरवरी(खबरबाबा.काम)। ओद्योगीक थाना क्षैत्र अंतर्गत पीएण्डटी कालोनी में चार दिन पूर्व चाकू से हमला कर की गई हत्या में मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्याकांड में शामिल एक और आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार हत्याकांड को योजनाबध्द तरीके से अंजाम दिया गया और पिता के कहने पर बेटे ने साथियों के साथ मिलकर मृतक की हत्या कर दी।

गुरुवार को दो बत्ती स्थित पुराने कंट्रोल रुम पर एसपी गौरव तिवारी ने पत्रकार वार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया। इस दौरान एएसपी डा. इंद्रजीत बाकरवाल भी मौजुद थे। एसपी ने बताया कि 23 फरवरी की रात को पीएण्डटी कालोनी में अब्दुल रसीद उर्फ गुड्डू निवासी सुभाष नगर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। ओद्योगीक क्षैत्र थाने में इस मामले में धारा 302, 34 के तहत अपराध पंजीबध्द किया गया था। इस मामले में पुलिस ने पीएण्डटी कालोनी निवासी शोयब  उर्फ छोटा उकड़ी पिता अब्दुल हक 21 वर्ष, उसके पिता अब्दुल हक पिता अब्दुल कादीर 50 वर्ष और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार घटना में शामिल एक और आरोपी रवि पिता भगवती की तलाश की जा रही है।

इसलिए कर दी हत्या

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि एक वर्ष पूर्व प्रकरण के आरोपी शोयब उर्फ छोटा उकड़ी का विवाद मृतक अब्दुल से हो गया था। उस समय भी दोनों पक्षों में चाकूबाजी हुई थी, जिसमें दोनों पक्ष के लोग घायल हुए थे। एसपी ने बताया कि उक्त  घटना के बाद से दोनों एक-दुसरे को मारने की फिराक में थे। छोटा उकड़ी के खिलाफ जिलाबदर का प्रतिवेदन डीएम को पेश किया गया था, जिसकी अंतिम सुनवाई 25 फरवरी को होना थी। पुलिस के अनुसार  पिता अब्दुल हक ने छोटा उकड़ी को अब्दुल उर्फ गुड्डू को मारने के लिए बोला, जिस पर आरोपी शोयब उर्फ छोटा उकड़ी ने अपने दो अन्य साथियों के साथ पुरी योजना बनाई। योजना के अनुसार आरोपी रवि ने काम का बोलकर मृतक को पीएण्डटी कालोनी बुलवाया और मृतक के गली में आते ही आरोपियों ने चाकू से हमला कर दिया। घटना के बाद आरोपी घटना स्थल से पैदल भाग गए। आरोपियों ने चाकू और खून लगे कपड़े उतारकर अपने घर पर छिपा दिए थे और फिर भाग निकले। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी गौरव तिवारी ने टीम बनाकर निर्देश दिए थे। पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश भी दी। गत दिवस सूचना पर पुलिस ने आरोपी छोटा उकड़ी और उसके साथियों को गिरफ्तार किया। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि हत्या को योजनाबध्द तरीके से अंजाम दिया गया, इसलिए धारा 120 बी भी बढाई जाएगी।

पूर्व में 13 मामले पंजीबध्द

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि आरोपी छोटा उकड़ी के खिलाफ पूर्व में भी 13 मामले पंजीबध्द है, वहीं आरोपी रवि पर भी पूर्व में हत्या का एक मामला पजीबध्द हो चुका है।