Home मध्यप्रदेश प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने रतलाम में...

प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने रतलाम में हॉकी फीडर का शुभारंभ किया

रतलाम 30 नवम्बर 2019/ राज्य शासन द्वारा रतलाम को हाकी फीडर की सौगात दी गई है। प्रदेश के उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने शनिवार को रतलाम में हाकी फीडर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक सैलाना श्री हर्षविजय गहलोत, विधायक आलोट श्री मनोज चावला, विधायक नागदा श्री दिलीप गुर्जर, विधायक कालापीपल शाजापुर श्री कुणाल चौधरी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री डी.पी. धाकड़, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष श्रीमती यास्मीन शेरानी, श्री राजेश भरावा, श्रीमती प्रेमलता दवे, श्री पारस सकलेचा, खेल संगठनों के प्रतिनिधि, अधिकारी तथा खेलप्रेमी उपस्थित थे।

इस अवसर पर मंत्री श्री पटवारी ने रतलाम के दिव्यांग तैराक अब्दुल से फीता कटवाकर शुभारंभ करवाया। उन्होंने अब्दुल का पुष्पहार से सम्मान भी किया, इसके बाद खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया, खिलाड़ियों को खेल किट वितरित किए। मंत्री श्री पटवारी ने अपने संबोधन में कहा कि रतलाम खेलप्रेमियों का शहर है, व्यापार के साथ-साथ खेलों से भी रतलाम की पहचान है। उन्होंने आग्रह किया कि रतलाम में ऐसा वातावरण तैयार किया जाए कि शीघ्र ही यहां हाकी अकैडमी भी स्थापित हो जाए। राज्य शासन की खेल नीति का जिक्र करते हुए मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि राज्य शासन द्वारा शासकीय नौकरियों मे खिलाड़ियों को 5 प्रतिशत आरक्षण देने पर विचार किया जा रहा है। प्रदेश का खेल बजट भी 200 करोड रूपए करने का प्रावधान हो रहा है। प्रदेश से अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकले, इस हेतु हरसंभव प्रयास किये जा रहे है।

प्रदेश में खेलो की उन्नति के लिए प्राइवेट सेक्टर्स की भी मदद ली जाएगी। कंपनियों की सीएसआर से भी मदद की जाएगी। माता-पिता भी अपने बच्चों का स्पोर्ट्स कैरियर बनाने पर ध्यान दें। मंत्री श्री पटवारी ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि रतलाम जिले में खेलों की उन्नति के लिए रोड मैप बनाकर प्रस्तुत करें। प्रारंभ में जिला खेल अधिकारी ने स्वागत उद्बोधन दिया।