Home Uncategorized मुख्य सचिव अब रतलाम के स्थान पर देवास में 3 नवम्बर...

मुख्य सचिव अब रतलाम के स्थान पर देवास में 3 नवम्बर को लेगें राजस्व अमले की संभागीय समीक्षा बैठक

रतलाम(खबरबाबा.काम)। प्रदेश के प्रशासनिक मुखिया मुख्य सचिव बीपी सिंह द्वारा रतलाम में ली जाने वाली राजस्व विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक अब 3 नवम्बर को देवास में होगी। प्रशासनिक सूत्रों को अनुसार 9 नवम्बर को जिले के जावरा में आयोजित चेहल्लुम की व्यवस्थाओं के मद्देनजर समय और स्थान में परिवर्तन किया गया है। बैठक को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जोरदार तैयारियां की जा रही थी। कलेक्टोरेट परिसर की साफ-सफाई के साथ ही रंग-रोगन का कार्य भी शुरु करा दिया गया है।
जानकारी के अनुसार पूर्व में मुख्य सचिव की द्वारा 8 और 9 नवम्बर को रतलाम में संभागीय समीक्षा बैठक लेने की संभावना जताई जा रही थी, हालांकि तारिख तय नहीं हुई थी, लेकिन रतलाम में बैठक होना तय माना जा रहा था, इसलिए बैठक को लेकर स्थान तय करने के साथ ही अन्य तैयारियां भी स्थानीय प्रशासन के द्वारा शुरु कर दी गई थी। बैठक को लेकर शासकीय कार्यालयों और खासतौर पर कलेक्टोरेट, एसडीओ, तहसीलदार कार्यालयों पर रंगरोगन के साथ ही सफाई कराई जा रही है। कलेक्टर तन्वी सुन्द्रीयाल स्वंय तैयारियों की मानीटरिंग कर रही है। राजस्व अधिकारी लंबित प्रकरणों के निपटारे में लगे है, वहीं पुराने मामलों को भी ठीक किया जा रहा है।
अब देवास में होगी बैठक
प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार अब यह बैठक रतलाम के स्थान पर 3 नवम्बर को देवास में होगी। सूत्रों के अनुसार 9 नवम्बर को जावरा में आयोजित चेहल्लुम की व्यवस्थाओं के मद्देनजर समय और स्थान में परिवर्तन किया गया है। बैठक का स्थान बदलने पर जहां जोरशोर से तैयारियों में लगे प्रशासनिक अमले को कुछ राहत मिली है, वहीं बैठक का समय जल्दी होने पर अधिकारिक स्तर पर बैठक की तैयारी तेज हो गई है। बैठक को लिए जहां प्रेजेन्टेशन तैयार किए जा रहे है, वहीं अभी तक के कामों और प्रस्तावित कार्यो का भी लेखा-जोखा तैयार किया जा रहा है। पेंडिग प्रकरणों का भी तेजी से निराकरण किया जा रहा है। ज्ञातव्य है कि बैठक मे 7 जिलों के करीब 300 अधिकारियों के साथ बैठक लेकर मुख्य सचिव राजस्व विभाग के कामकाज की स्थिति परखेंगे। समीक्षा बैठक में राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव, सचिव, अपर सचिव सहित 9 आईएएस अधिकारी भोपाल से मुख्य सचिव के साथ आएंगे जबकि संभाग के अधिकारियों व अन्य को मिलाकर बैठक में करीब दो दर्जन आईएएस अधिकारी शामिल होंगे।
इनका कहना है
मुख्य सचिव द्वारा ली जाने वाली संभागीय समीक्षा बैठक अब 3 नवम्बर को देवास में आयोजीत होगी।
डां. कैलाश बुंदैला, एडीएम रतलाम