Home मध्यप्रदेश प्रदेश में 10 स्थानों पर कांग्रेस अध्यक्ष बदले, महेंद्र कटारिया बने...

प्रदेश में 10 स्थानों पर कांग्रेस अध्यक्ष बदले, महेंद्र कटारिया बने रतलाम शहर कांग्रेस अध्यक्ष

रतलाम,20मई(खबरबाबा.काम)/  प्रदेश में कोरोना संकट  के बीच  लगभग दो दर्जन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के पूर्व कांग्रेस ने 10 जिलोंं मेें 11 अध्यक्षों को बदलकर ठंडी पड़ी राजनीति में अचानक गर्माहट ला दी है। लंबे समय बाद रतलाम शहर कांग्रेस अध्यक्ष को भी बदल दिया गया है। महेन्द्र  कटारिया को  नया रतलाम शहर  कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

एआईसीसी ने प्रदेश के दस जिलों में नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की है। रतलाम में छात्र राजनीति से सक्रिय और लंबे समय तक पार्षद रहे कांग्रेसी नेता महेन्द्र कटारिया को नया शहर कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है। श्री कटारिया पूर्व सांसद और वर्तमान में झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया के समर्थक है और वे विनोद मिश्रा (मामा)  का स्थान लेंगे।

 

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज 10  अध्यक्षों के बदले जाने  की घोषणा की। प्रदेश कांग्रेस द्वारा एआइसीसी को भेजे प्रस्तावों में से प्रदेश के दस जिलों में नए जिलाध्यक्षों को नियुक्त करने को स्वीकृती दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रतलाम शहर अध्यक्ष के पद पर महेन्द्र कटारिया को नियुक्त किया गया है। इसी तरह श्योपुर में अतुल चौहान,ग्वालियर ग्र्रामीण में अशोक सिंह,विदिशा में कमल सिलकारी,सीहोर में डा.बलबीर तोमर,शिवपुरी में श्रीप्रकाश शर्मा,गुना सिटी में मानसिंह पसरोडा,गुना ग्र्रामीण में हरी विजयवर्गीय,होशंगाबाद में सतेन्द्र फौजदार,सिंगरौली सिटी में अरविन्द सिंह चन्देल और देवास ग्रामीण में अशोक पटेल को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि रतलाम शहर अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति को लेकर लम्बे समय से कई नेताओं द्वारा दावेदारी की जा रही थी।  श्री कटारिया के रतलाम शहर कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कई नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी।  छात्र राजनीति सक्रिय और एनएसयूआई में भी जिम्मेदारी संभाल चुके कांग्रेस नेता महेंद्र कटारिया लंबे समय तक पार्षद के रूप में  नगर निगम की राजनीति में सकरी रहे हैं और आक्रामक नेता माने जाते हैं।