Home देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इटारसी की सभा निरस्त। पीएम मोदी ने...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इटारसी की सभा निरस्त। पीएम मोदी ने कहा:आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है, सजा भुगतेंगे

रतलाम/भोपाल,15फरवरी(खबरबाबा.काम)। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को मध्यप्रदेश के इटारसी में होने वाली आमसभा को निरस्त कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय से इसकी अधिकृत सूचना भी मध्यप्रदेश भाजपा कार्यालय को भेज दी गई है। कल धार में प्रधानमंत्री की आमसभा को लेकर भी संशय बना हुआ है. पिछले काफी दिनों से रतलाम-झाबुआ और धार संसदीय क्षेत्र में तैयारियां की जा रही थी। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा पर केबिनेट कमेटी की अहम बैठक की गई। इस बैठक में रक्षा, वित्त, गृह और विदेश मंत्री सहित एनएसए अजीत डोभाल भी शामिल हुए।आतंकी हमले के कारण देश में बने माहौल के बीच प्रदेश भाजपा ने शुक्रवार को पार्टी के सभी राजनैतिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिए है।

आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है, सजा भुगतेंगे:पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत की सेमी बुलेट ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन कर दिया है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया और कहा कि आतंक के सरपरस्तों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.  गुरुवार को पुलवामा में हुए कायराना आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 37 जवान शहीद हो गए हैं. पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है.

पीएम ने पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं,  दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं. पीएम ने कहा कि देश को सैनिकों के शौर्य पर उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में आक्रोश है और लोगों का खून खौल रहा है. पीएम ने कहा कि आतंकी सरपरस्तों बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि इस हमले अंजाम देने वालों को सजा जरूर मिलेगी. पीएम ने कहा कि इस वक्त देश में कुछ कर गुजरने की भावना है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे गई है. पीएम ने कहा कि वे आतंकी सगंठनों और उनके सरपरस्तों को ये बताना चाहते हैं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. इसकी बहुत बड़ी कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी.

पीएम ने कहा कि वे देश को भरोसा देना चाहते हैं कि इस हमले के पीछे जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें उनके की सजा अवश्य मिलेगी. पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान अगर ये समझता है कि इन साजिशों से वह हमारे में अस्थिरता पैदा करने में काम हो जाएगा तो ये कभी संभव नहीं होगा. पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान भारत को कभी अस्थिर नहीं कर सकेगा.

पीएम ने राजनीतिक दलों से अपील की और कहा कि इस वक्त छींटाकशी का नहीं है उन्होंने कहा कि इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला होकर कर रहा है. देश का एकसाथ और और पूरे देश का एक ही स्वर है और यही पूरी दुनिया सुनाई देना चाहिए क्योंकि ये लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं.

पीएम ने कहा कि वह आलोचना करने वालों की भावनाओं को समझते हैं. और उन्हें ऐसा करने का पूरा अधिकार है. पीएम मोदी ने कहा, “लेकिन मेरा सभी साथियों से अनुरोध है कि, ये बहुत ही संवेदनशील और भावुक समय है, इसलिए राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें। इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है, ये स्वर विश्व में जाना चाहिए.”

इससे पहले पीएम ने कहा, “मैं पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं.” उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि देशभक्ति के रंग में रंगे लोग सही जानकारियां भी हमारी एजेंसियों तक पहुंचाएंगे, ताकि आतंक को कुचलने में हमारी लड़ाई और तेज हो सके.