Home देश प्रधानमंत्री ने प्रदेश के राजगढ में किया 4 हजार करोड़ की सिंचाई...

प्रधानमंत्री ने प्रदेश के राजगढ में किया 4 हजार करोड़ की सिंचाई परियोजना का लोकापर्ण,मुख्यमंत्री की तारिफ की

राजगढ़,23 जून(खबरबाबा.काम)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजगढ़ में मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया। उन्होंने सभास्थल से ही बटन दबाकर इसका शुभारंभ किया। वहीं 3 नलजल योजनाओं का शिलान्यास किया।
                    मोहनपुरा डैम के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया और कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे 4 हजार करोड़ की मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के लोकर्पण के साथ-साथ पानी की तीन बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने का अवसर मिला।
एक परिवार के लिए कई महापुरुषों को नजरअंदाज किया गया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए गांधी परिवार पर निशाना साधा और देश के लिए डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के योगदान को याद किया। मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने गांधी परिवार का नाम लिए बगैर कहा कि एक परिवार का महिमा मंडन करने के लिए दूसरे महापुरुषों के योगदान को नजरअंदाज कर दिया गया। प्रधानमंत्री ने आज डॉ मुखर्जी की पुण्यतिथि पर बार-बार उनका स्मरण करते हुए कहा कि उनके विचार विद्या, वित्त और विकास का संगम थे।
मुख्यमंत्री की तारिफ
संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि ये सरकार श्रम का सम्मान करने वाली सरकार है। श्रम के प्रति कुछ लोगों का रवैया भले ही सकारात्मक ना हो, वो रोजगार का मजाक उड़ाते हों, लेकिन इस सरकार के प्रयास आज सबके सामने हैं। मध्य प्रदेश के भी 85 लाख से अधिक लोगों ने मुद्रा योजना का लाभ उठाया है। पीएम ने कहा कि अब तक देश में 4 करोड़ गरीब माताओं-बहनों की रसोई में मुफ्त एलपीजी सिलेंडर पहुंच चुका है। मध्य प्रदेश में भी अब तक लगभग पीएम  मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की तारिफ करते हुए कहा कि शिवराजजी के शासन में मध्य प्रदेश ने विकास की नई गाथा लिखी है। आज यहां मोहनपुरा में सिंचाई परियोजना का लोकार्पण और तीन वॉटर सप्लाई स्कीमों पर काम शुरू होना, इसी कड़ी का एक हिस्सा है। ये परियोजना राजगढ़ ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की भी बड़ी परियोजनाओं में से एक है।