Home Uncategorized फोरलेन के लिए फव्वारा चौक से अतिक्रमण हटना शुरु, और स्थानों से...

फोरलेन के लिए फव्वारा चौक से अतिक्रमण हटना शुरु, और स्थानों से भी हटेगें बाधक

रतलाम(खबरबाबा.काम)। फव्वारा चौक से आम्बेडकर सर्कल तक फोरलेन के लिए तय चौड़ाई के मान से नप्ती के बाद शनिवार सुबह से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है। इस दौरान चौराहे पर स्थित एक पेट्रोल पंप के हिस्से पर भी निगम अमले ने निशान लगाए, जिसके बाद यहां भी बाधक हिस्सा तोड़ा गया। चौराहे से गुमटिया भी हटा दी गई है।
ज्ञातव्य है कि शुक्रवार सुबह कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, एसपी अमित सिंह, एसडीएम अनिल भाना, निगमायुक्त एसके सिंह सहित विभागीय अधिकारियों ने फव्वारा चौक सहित शहर का भ्रमण किया था। इस दौरान फोरलेन निर्माण शुरू होने के दौरान चौड़ाई में आ रहे निर्माणों को लेकर कलेक्टर ने जानकारी ली थी और मौके पर ही नप्ती भी कराई थी। कलेक्टर ने फोरलेन निर्माण में बाधक अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे। शाम को फोरलेन कार्य का भूमी पूजन भी किया गया। इधर शनिवार को फोरलेन कार्य शुरु होते ही जिला प्रशासन व निगम के दल द्वारा मार्ग पर तय चौड़ाई में आ रहे अतिक्रमण हटाने शुरु किए। इस दौरान चौराहे पर स्थित एक पेट्रोल पंप का रोड की और आ रहा आगे का हिस्सा भी तोड़ा गया, वहीं गुमटियां भी गटाई गई। फोरलेन के लिए अतिक्रमण हटाने के बाद कोर्ट तिराहे से आम्बेडकर सर्कल तक टू लेन के लिए भी दुकानों व मकानों के ओटले हटाए जाएंगे।

यहां से भी हटेगें बाधक
जानकारी के अनुसार कॉन्वेंट तिराहे से लोकेंद्र भवन, दो बत्ती, पॉवर हाउस रोड से सैलाना बस स्टैंड तक फोरलेन के लिए घोड़ा चौराहे पर स्टेडियम मार्केट के पास, सैलाना रोड सब्जी मंडी के पास, सैलाना बस स्टैंड क्षेत्र में अतिक्रमण हटाए जाएंगे। डाट की पुल रोड पर चौड़ाई कम मिलने से यहां रेलवे की जमीन की भी नपती होगी। इसके बाद सड़क की चौड़ाई को लेकर निर्णय होगा। यहां भी अतिक्रमण हटाए जाएंगे। निगम तिराहे से पैलेस गेट तक भी अतिक्रमण हटाए जाएगें।