Home रतलाम बाजना बस स्टैण्ड पर हुई कार्रवाई के विरोध में शाम 6 बजे...

बाजना बस स्टैण्ड पर हुई कार्रवाई के विरोध में शाम 6 बजे तक के लिए अन्न-जल त्याग कर अनशन पर बैठे पूर्व गृह मंत्री एवं वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी, मीडिया के माध्यम से की मांग-सासंद, विधायक और कलेक्टर क्षैत्र का दौरा कर यहां हुई ज्यादती देखे और मैं गलत हूं तो अपनी प्रतिक्रिया दें।

 

रतलाम,15 मार्च(खबरबाबा.काम)। बाजना बस स्टैण्ड पर 104 फीट चौड़ा फोरलेन बनाने के लिए बुधवार को प्रशासन द्वारा बाधक निर्माण हटाने की कार्रवाई के विरोध में गुरुवार सुबह पूर्व गृह मंत्री एवं वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी बाजना बस स्टैण्ड पहुंचे और शाम 6 बजे तक के लिए अनशन पर बैठ गए। दोपहर 12 बजे दो मिनीट के लिए मीडिया से चर्चा की और मांग की कि सांसद,विधायक और कलेक्टर क्षैत्र का दौरा करें और यहां बाधक निर्माण हटाने के नाम पर हुई ज्यादती देखे और यदि मैं गलत हूं तो अपनी प्रतिक्रिया भी दें।

श्री कोठारी के इस तरह अनशन पर बैठने से बाजना बस स्टैण्ड फोरलेन के लिए चल रही राजनीति एक बार फीर गरमा गई है। श्री कोठारी गुरुवार सुबह अपने निवास स्थान से निकल कर  सीधे बाजना बस स्टैण्ड पहुंचे और वहां एक स्थान पर  मौन अनशन पर बैठ गए। जब यह खबर फैली तो बड़ी संख्या में उनके समर्थक   भी वहां पहुंच गए। दोपहर 12 उन्होने मीडिया से चर्चा की और कहा कि वह शाम 6 बजे तक अन्न-जल त्याग कर यहां बैठेगें और फिर विस्तार से मीडिया से चर्चा करेंगे।

रात भर सो नही पाया….

दोपहर 12 बजे मीडिया से चर्चा में श्री कोठारी ने कहा कि उनके ससुर का देहवासन होने के कारण वे बुधवार को बाहर थें, इसलिए कार्रवाई के दौरान यहां नहीं आ पाए। जब उन्हे बुधवार की कार्रवाई के बारे में जानकारी मिली तो वे रात भर सो नहीं पाए। उन्होने कहा कि मेरा जीवन आम आदमी के लिए समर्पित है, मैं रात भर सोचता रहा और सुबह जब यहां आकर वास्तवीक स्थिति देखी तो और ज्यादा दु:ख हुआ। यहां लोगों के साथ ज्यादती की गई है। फिर मैने अन्न-जल का त्याग शाम 6 बजे तक अनशन पर बैठने का निर्णय लिया। माला गिनकर जनता की पीड़ा को कम करने के लिए प्रभू से प्रार्थना कर रहा हूं। श्री कोठारी ने मीडिया के माध्यम से मांग की कि सासंद, विधायक और कलेक्टर क्षैत्र का दौरा कर यहां हुई ज्यादती के देखे और मैं गलत हूं तो अपनी प्रतिक्रिया दें। श्री कोठारी ने कहा कि वे शान 6 बजे विस्तार से मीडिया से चर्चा करेंगें। गुरुवार को बाजना बस स्टैण्ड क्षैत्र में पोकलेन और अन्य मशीने तो मौजुद थी, लेकिन प्रशासन अमला मौके पर नहीं पहुंचा था।