Home रतलाम बिजली कंपनी की मनमानी और लापरवाही से आमजन परेशान, जरा-सी बारिश...

बिजली कंपनी की मनमानी और लापरवाही से आमजन परेशान, जरा-सी बारिश में बंद हो रही बिजली, खोल रही मेेंटनेस की पोल। कलेक्टर ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को व्यवस्था में सुधार के लिए दी सख्त हिदायत।

रतलाम, 3 जून(खबरबाबा.काम)। शहर में बिजली कंपनी की मनमानी और लापरवाही नई समस्या बनती जा रही है। जरा-सी हवा, बूंदो के साथ बिजली तो गुल हो ही रही है, साथ ही प्रभारियों, चौकियों के नंबर भी बंद हो रहे हैं। पिछले तीन दिनों से दिन-रात बिजली समस्या ने प्रशासिनक अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक को परेशान कर दिया है, जिसकी चर्चा भोपाल तक हो रही है।

बिजली कंपनी की लापरवाही पर आमजन के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए एक दिन पूर्व कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के निर्देश पर एडीएम डॉ. कैलाश बुंदेला,एएसपी प्रदीप शर्मा, एसडीएम अनिल भाना, सीएसपी विवेकसिंह चौहान आदि अधिकारियों ने खुद शहर के कई इलाके का दौरा किया था। इससे समझा जा सकता है कि बिजली को लेकर पनप रहे आक्रोश और समस्या पर कंपनी के अधिकारियों की लापरवाही प्रशासन के लिए भी सरदर्द बन रही है। लोगों की शिकायत है कि रात में बिजली गुल होने से चैन की नींद तक नहीं मिल रही है। पिछले 3-5 दिनों से लगातार कभी दिन तो कभी शाम और रात में बिजली गुल हो रही है। लोगों की शिकायत है कि 45 डिग्री तापमान में मेटेनेंस के लिए भरपूर दंश झेलने के बाद भी राहत नहीं मिल रही है। लोगों में ज्यादा शिकायत इस बात को लेकर है कि बिजली गुल होने के साथ ही बिजली चौकियों और प्रभारियों के नंबर भी बंद हो रहे है। इससे उन्हें बिजली आपूर्ति दोबारा प्रारंभ होने को लेकर कोई संतोषप्रद जवाब भी नहीं मिलता है। शनिवार रात चली हवाओं और बूदाबांदी के चलते भी लगभग पूरे शहर में रात 10 बजे से बिजली गुल रही और कहीं रात 12 तो कहीं रात 2 बजे के बाद बिजली आपूर्ति प्रारंभ हुई। घंटो तक लोग गर्मी और अंधेरे में परेशान होते रहे। लोग बिजली चौकियों पर फोन लगाने की नाकाम कोशिश में भी जुटे रहे। कई लोगों ने रात में ही बिजली कंपनी के जिम्मेदारों द्वारा फोन नहीं उठाने पर प्रशासन और पुलिस को भी फोन कर शिकायत की।

कलेक्टर ने दी हिदायत
शहर में बाधित हो रही बिजली आपूर्ती पर कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को व्यवस्था में सुधार के लिए सख्त हिदायत दी है। प्री-मानसून वर्षा एवं आंधी-तूफान के दृष्टिगत कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने जिले में सतत् विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया है कि तेज हवा एवं बारिश से किसी भी क्षेत्र में विद्युत सप्लाय में बाधा नहीं आने दी जाए। यदि बिजली जाती है तो तत्काल व्यवस्था बहाली के पूर्व इंतजाम विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों द्वारा किए जाएं। कलेक्टर ने जिले के सभी एसडीएम तथा तहसीलदारों को इस सम्बन्ध में सतत् भ्रमण तथा अबाधित विद्युत आपूर्ति को बनाए रखने के लिए कहा है।