Home रतलाम भिक्षावृति करने वाले बच्चों के लिए चाइल्ड लाइन ने चलाया रेसक्यू आपरेशन,...

भिक्षावृति करने वाले बच्चों के लिए चाइल्ड लाइन ने चलाया रेसक्यू आपरेशन, कालिका माता मंदिर क्षैत्र से 10 बच्चों को किया बरामद, 6बच्चों को समझाइश के बाद माता-पिता के सुपुर्द किया।

रतलाम, 23 जून(खबरबाबा.काम)। शनिवार को शहर में चाइल्ड लाइन में स्थानीय पुलिस और जिला महिला सशक्तिकरण की टीम के साथ भिक्षावृति करने वाले बच्चों के लिए रेसक्यू आपरेशन चलाया। चाइल्ड लाइन को सूचना मिली थी कि इन बच्चों से भिक्षावृत्ति कराई जा रही है। कुल 10 बच्चों को बरामद किया गया, जिसमें से 6 के माता-पिता मिलने पर उन्हे सुपुर्द कर दिया गया।
                               चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक प्रेम चौधरी ने बताया कि शनिवार सुबह  चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नम्बर पर सूचना मिली कि कालिका माता मंदिर क्षैत्र में कुछ बच्चे भिक्षा वृति कर रहे। सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम पुलिस और महिला सशक्तिकरण विभाग की टीम के साथ पहुंची। श्री चौधरी ने बताया कि कालिका माता क्षैत्र से कुल 10 बच्चों को बरामद किया गया। इनमें से 6 बच्चों को माता-पिता मिलने के बाद उन्हे भिक्षावृति न कराने की समझाइश देते हुए बच्चों को माता-पिता के सुपुर्द किया गया। शाम तक 4 बच्चों के माता-पिता नहीं मिलेे थे, जिनमें दो लड़के और दो लड़कियां है, उन्हे बाल गृह भेजा गया है। श्री चौधरी ने बताया कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में इस तरह का अभियान आगे भी जारी रहेगा।