Home मध्यप्रदेश भोपाल के जंबूरी मैदान में भाजपा का महाकुंभ आज, लाखों कार्यकर्ता जुटेंगे,...

भोपाल के जंबूरी मैदान में भाजपा का महाकुंभ आज, लाखों कार्यकर्ता जुटेंगे, प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष शाह आएंगे, रतलाम जिले से 10 हजार कार्यकर्ताओं के पहुंचने का दावा

भोपाल-रतलाम,25सितम्बर(खबरबाबा.काम)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अाज भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ करने जा रही है। बीजेपा का दावा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। भोपाल में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश में एक साथ मंच साझा करेंगें। इस महाकुंभ में दस लाख कार्यकताओंं के शामिल होने का अनुमान है। भोपाल में आयोजित इस महाकुंभ में शामिल होने के लिए रतलाम जिले से भी लगभग 10 हजार नेताओं कार्यकर्ताओं के भोपाल पहुंचने का दावा किया जा रहा है।

इस महाकुंभ के माध्यम से बीजेपी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेगी। महाकुंभ को लेकर भोपाल के जम्बूरी मैदान में तैयारियां पूरी हो चुकी है। इसको लेकर पूरा शहर पोस्टर से पट गया है। कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 10 ट्रेन भी बुक की गई हैं। इसके अलावा निजी वाहन और बसों से कार्यकर्ता आएंगे। पीएम मोदी यहां सीधे हेलीकॉप्टर से सभास्थल पर पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिह ने कहा, “महाकुंभ कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का नया संचार करेगा। वर्ष 2008 और 2013 में भी हमने महाकुंभ का आयोजन कर विजय प्राप्त की थी। चुनौती बड़ी है, कार्यक्रम बड़ा है इस दृष्टि से हमारी तैयारी भी बड़ी है।”

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिह ने बताया कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश की 230 विधानसभाओं के 65,000 से अधिक मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता शामिल होंगे. यह महाकुंभ विचार, तकनीक एवं संख्या की दृष्टि से अनोखा आयोजन है।

दावा:जुटेंगे 10 लाख से अधिक कार्यकर्ता

कई एकड़ में फैले पंडाल, नेताओं के बड़े बड़े कटआउट और पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी के साथ बीजेपी इसे दुनिया का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन बता रही है। बीजेपी का दावा है कि इस कार्यक्रम में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं के आने की संभावना है।सभा स्थल तक पहुंचने के लिए 20 गेट बनाए गए हैं, जहां 125 मेटल डिटेक्टर फ्रेम लगाए गए हैं। भाजपा रतलाम जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि महाकुंभ में शामिल होने के लिए रतलाम जिले से लगभग 10 हजार कार्यकर्ता भोपाल पहुंच रहे हैं।