Home मध्यप्रदेश मंदसौर में थियेटर के विकास की अपार संभावनाएं : फिल्ममेकर हरीश दर्शन,...

मंदसौर में थियेटर के विकास की अपार संभावनाएं : फिल्ममेकर हरीश दर्शन, विश्व रंगमंच दिवस का आयोजन हुआ, शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई भाषाई फिल्में

मंदसौर,29 मार्च(खबरबाबा.काम) । यूनेस्को द्वारा घोषित वर्ल्ड थिएटर डे पर पूरी दुनिया की तरह मंदसौर में भी इस दिवस को नगर के कला प्रेमियों ने मनाया ।

इंडियन पीपल थियेटर एसोसिएशन ( इप्टा ) मंदसौर यूनिट और  पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग मंदसौर यूनिवर्सिटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजन हुआ । इस अवसर पर
आयोजित शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में ईरानी, हिंदी व क्षेत्रीय भाषाई फिल्मों का प्रदर्शन किया गया । नगर के प्रतिभावान कलाकार सिद्धार्थ शर्मा अभिनीत ए लाइफ ऑफ बिहाइंड द लॉक डाउन फिल्म का भी प्रदर्शन बड़े पर्दे पर हुआ , जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया । 23 मार्च से 27 मार्च तक इप्टा इकाई मंदसौर के द्वारा आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे मैं भी भगत सिंह, ड्राइंग पेंटिंग ,काव्य पाठ,संवाद ,गीत ,गायन,वादन ,मिमिक्री आदि के विजेताओं को ट्राइबल टैटू एंड आर्ट स्टूडियो और ग्रीन एरा डेकोर के सहयोग से प्रशंशा पत्र प्रदान किए गए । यह कार्यक्रम एमआईटी केंपस के जर्नलिज्म* और मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में आयोजित हुआ ।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रियंका गोस्वामी अध्यक्ष जिला पंचायत मंदसौर ने की. अपने उद्बोधन में महिला सशक्तिकरण की बात की . डॉक्टर शैलेंद्र  शर्मा वाइस चांसलर मंदसौर विश्वविद्यालय ने कहा विभाग यहां की प्रतिभाओं को मंच देने को सदैव तत्पर और तैयार है ,यह आपका ही है ,आपके लिए ही है। अतिथि वक्ता डॉक्टर मनीष जैसल विभाग अध्यक्ष पत्रकारिता एवम् जनसंचार M U ने कहा रंग मंच के कार्यक्रम अब ipta के साथ मिलकर ज़रूर किए जायेंगे। विशेष अतिथि के रूप में हरीश दर्शन शर्मा फिल्म निर्देशक (बॉलीवुड), उपस्थित रहें. उन्होंने कहा सतत साधना करते रहें ,लक्ष्य जरूर हासिल होगा और मंदसौर नगरी में थियेटर के विकास की अपार संभावनाएं हैं।प्रदीप शर्मा ,संयोजक विश्व रंग मंच दिवस ने लघु फिल्म जो प्रदर्शित की गई. उनके चयन और खास बात के साथ IPTa के बारे में भी जानकारी दी।
अरुण जायसवाल ने विभाग के बारे में जानकारी दी और नए आयामों से परिचित करवाया। अतिथियों का स्वागत विश्व रंगमंच आयोजन समिति के संयोजक और फिल्ममेकर प्रदीप शर्मा , IPTAअध्यक्ष हुरबानो सैफी प्रगतिशील लेखक संघ के असद अंसारी, वरिष्ठ छायाकार दिनेश कश्यप ,शोभा कश्यप,प्रेमा शर्मा आदि ने किया । अंत में अतिथियों को अभिनंदन पत्र IPTAसंस्था द्वारा भेंट किए गए।आभार हेमन्त कछावा ने व्यक्त किया*,कार्यक्रम का  संचालन आईपीटीए के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार त्रिवेदी ने किया ।