Home मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश: इंदौर में 14 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, शहर में...

मध्यप्रदेश: इंदौर में 14 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, शहर में 89 और प्रदेश में 113 हुई संख्या

इंदौर, 3अप्रैल2020/मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को इंदौर में 14 और छिंदवाड़ा में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही अब इंदौर में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 89, जबकि प्रदेश में कुल संख्या 106 से बढ़कर 113 हो गई है।

जानकारी के अनुसार, इंदौर में महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज ने गुरुवार को 14 कोरोना मरीजों की पुष्टि की है। जबकि छिंदवाड़ा जिला प्रशासन की ओर से एक 36 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है। इस शख्स के संपर्क में आए लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

इंदौर में मिले मरीजों के संबंध में बताया गया है कि स्थानीय प्रशासन की टीम ने सभी मरीजों को इलाज के लिए अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 235 लोगों के संक्रमित होने के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 2,069 हो गई है और 53 लोगों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को इंदौर में 8 और नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिन्हें तुरंत ही स्थानीय प्रशासन ने अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया। इस संबंध में एसडीएम अंशुल खरे के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने असरावद खुर्द में बनाए गए नए छात्रावास में इन सभी की जांच की थी।

अरबिंदो अस्पताल में अभी तक कुल 50 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए हैं। इंदौर में बढ़ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को लेकर प्रशासन के साथ‑साथ आम लोग भी चिंतित हैं। इंदौर में नए 14 मरीज मिलने के बाद अब शहर में कुल मरीज 83 हो गए हैं और प्रदेश में मरीजों की संख्या 98 से बढ़कर 113 हो गई है।

(साभार-अमर उजाला)