Home देश मध्य प्रदेश के चुनावी समर में जल्द उतरेंगे पीएम मोदी, 11 बड़ी...

मध्य प्रदेश के चुनावी समर में जल्द उतरेंगे पीएम मोदी, 11 बड़ी सभाओं को करेंगे संबोधित। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस सप्ताह करेंगे मालवा-निमाड़ का दौरा

भोपाल,26अक्टूबर(खबरबाबा.काम)। मध्य प्रदेश में 28 नवबंर को होने वाले 230 विधानसभा सीटों के चुनाव के लिए सभी दलों के महारथी सियासी समर में उतर चुके हैं. बीजेपी जहां अपनी 15 साल की सत्ता को बचाने के लिए जी जान से लगी हुई है. वहीं कांग्रेस भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए पूरी जद्दोजहद कर रही है. जल्दी ही बीजेपी के प्रचार के लिए खुद पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के चुनावी समर में उतरने वाले हैं.वहीं  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस सप्ताह मालवा निमाड़ का दौरा कर चुनावी सभाएं लेंगे.

भाजपा संगठन के अनुसार पीएम मोदी के राज्य में चुनाव प्रचार के दौरे को अंतिम रूप दे दिया गया है. मोदी मध्य प्रदेश में 11 बड़ी सभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम की हर सभा में 20 विधानसभा के कार्यकर्ता शामिल होंगे.पीएम मोदी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हर संभाग में चुनावी सभा करेंगे. पीएम के चुनावी दौरों के लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.  पीएम मोदी उज्जैन संभाग में भी एक सभा करेंगे.

इस सप्ताह कांग्रेस अध्यक्ष का  मालवा निमाड़ का दौरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. राहुल का मालवा-निमाड़ दौरा 29 अक्टूबर को उज्जैन से शुरू होगा. वह इस धार्मिक नगरी में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस सचिव ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष 29 अक्टूबर को ही आदिवासी बहुल धार और झाबुआ जिले में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

 

मालवा-निमाड़ को कहा जाता है सत्ता की चाबी

कुल 230 सीटों वाली प्रदेश विधानसभा में मालवा-निमाड़ की 66 सीटें हैं. पश्चिमी मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन संभागों में फैले इस अंचल को सूबे की “सत्ता की चाबी” भी कहा जाता है. साल 2013 के पिछले विधानसभा चुनावों में मालवा-निमाड़ की 66 सीटों में से बीजेपी ने 56 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस को केवल नौ सीटों से संतोष करना पड़ा था. एक सीट बीजेपी के बागी नेता के खाते में आयी थी जिसने अपनी पार्टी से टिकट नहीं मिलने के कारण निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था.