Home देश महाराष्ट्र की सियासी हलचल के बीच PM मोदी से मिले शरद पवार

महाराष्ट्र की सियासी हलचल के बीच PM मोदी से मिले शरद पवार

नई दिल्ली, 20 नवम्बर2019/महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना में जारी मंथन के बीच एनसीपी नेता शरद पवार ने आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. हालांकि कहा जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार की प्रधानमंत्री मोदी से यह मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर हुई, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है.

देश के 2 बड़े नेताओं के बीच करीब आधे घंटे की मुलाकात हुई. इस मुलाकात के बीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बुलाया गया था.

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को किसानों की समस्या के बारे में अवगत कर दिया है. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को अगले साल 31 जनवरी से 2 फरवरी के बीच होने वाले वंसत दादा सुगर इंस्टीट्यूट प्रोग्राम के लिए न्योता भी दिया है.

मोदी को पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से एक दिन पहले शरद पवार ने किसानों की समस्या को लेकर लंबा पत्र भी लिखा था. पत्र के बारे में पवार ने कहा कि दो जिलों में हुए फसल के नुकसान का डाटा एकत्र किया है. लेकिन मराठवाड़ा और विदर्भ समेत पूरे राज्य में भारी बारिश के कारण फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. नुकसान को लेकर आंकड़े जुटाए जा रहे हैं और उसे जल्द ही उन्हें भेज दिया जाएगा.

(साभार-आज तक)