Home रतलाम महिलाओ, बच्चीयों और युवतियों की सुरक्षा के लिए एसपी गौरव तिवारी...

महिलाओ, बच्चीयों और युवतियों की सुरक्षा के लिए एसपी गौरव तिवारी ने जिले में शुरू की सहेली हेल्पलाइन योजना ,शिकायतों को रखा जाएगा गोपनीय ।काल, मैसेज या व्हाट्सएप पर हुई शिकायतों पर भी संज्ञान लेकर आरोपियों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई।जाने किस तरह काम करेगी सहेली हेल्पलाइन-

रतलाम, 18जुलाई(खबरबाबा.काम)। जिले में महिला सुरक्षा के लिए एसपी गौरव तिवारी ने सहेली हेल्पलाइन योजना शुरू की है। इस योजना में दिए गए नंबर पर महिलाएं ,युवतियां, बच्चियां कॉल करके ,मैसेज से अपनी परेशानी बता सकती है । शिकायत पर पुलिस तत्काल एक्शन लेगी ।खास बात यह है कि शिकायत पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी।

एसपी गौरव तिवारी ने सहेली हेल्पलाइन योजना की जानकारी देते हुए बताया कि देखने में आ रहा है कि कई बार नाबालिग बच्चियों ,युवतियों ,महिलाओं की फेक ID बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया जाता है ।उनसे छेड़छाड़ की घटनाएं होती है एवं अन्य तरीके से भी परेशान किया जाता है। जिसे विभिन्न कारणों से कई बार वह अपने परिजनों को भी नहीं बता पाती है ।इसके लिए एसपी गौरव तिवारी ने सहेली हेल्पलाइन योजना शुरू की है। जिसका नंबर 75876 21691 है। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि इस नंबर पर परेशान महिलाएं ,बच्चीयां,युवतियां कॉल करके, मैसेज करके या WhatsApp करके अपनी परेशानी बता सकती है ।उनकी शिकायत को ही आवेदन मांग कर पुलिस तत्काल संबंधित आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करेगी ।एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि शिकायत पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी। पुलिस शिकायत करने वाली महिला , युवती या उसके किसी परिजन से बयान तक भी नहीं लेगी। संबंधित आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की अन्य धारणाओं में प्रकरण दर्ज करने के साथ ही आरोपी की मोबाइल की सिम डीएक्टिवेट कराने,उसे ब्लैक लिस्ट करने और Facebook प्रोफाइल को डिलीट करने की कार्रवाई भी पुलिस करेगी। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि सहेली हेल्पलाइन योजना की पूरी निगरानी उपनिरीक्षक स्तर की महिला अधिकारी करेगी । एसपी ने महिलाओं से सहेली हेल्पलाइन योजना के माध्यम से उन्हें परेशान करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई कराने की अपील भी की है।