Home रतलाम महिला की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला राजस्थान से गिरफ्तार, ज्योतिष के...

महिला की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला राजस्थान से गिरफ्तार, ज्योतिष के सबंध में फोन पर हुआ था महिला से परिचय, बातचीत बंद करने पर की ऐसी हरकत।

रतलाम,1 अप्रैल(खबरबाबा.काम)। फेसबुक पर महिला की फर्जी आईडी बनाकर महिला को परेशान करवाने वाले आरोपी को माणकचौक पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी मुल रुप से केरल का रहने वाला है। आरोपी से पिड़ीत महिला का परिचय फोन पर ज्योतिष को लेकर हुआ था, बाद में जब महिला ने आरोपी से बात बंद कर दी तो उसने गलत नियत से उसकी फर्जी आईडी बनाकर उसे  परेशान किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला की फर्जी आईडी बनाने के मामले में आरोपी वासुदेवन पिता शंकर नारायण नायक उम्र 53 साल निवासी  भीवाडी फैज  जिला अलवर राजस्थान, स्थाई पता केरल को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी से फर्जी फेसबुक आईडी बनाने में प्रयुक्त मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है।

क्या है पुरा मामला

पुलिस के अनुसार 10 जनवरी को माणकचौक थाने में फरियादी महिला द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर फर्जी नाम की आईडी बनाकर अश्लील फोट डाले गए है और उस फर्जी आईडी पर फरियादी महिला की फोटो  और मोबाईल नम्बर भी डाल दिया है, जिससे लोगो द्वारा उसे परेशान किया जा रहा है। इस शिकायत पर माणकचौक थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 469 भादवि, 66(सी) आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया।

फोन से हुआ था परिचय

इस मामले में पुलिस अधीक्षक अमित सिंह  के मार्गदर्शन में और  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डां. राजेश सहाय, एएसपी प्रदीप शर्मा के निर्देशन में थाना माणकचौक पुलिस व जिला सायबर सेल द्वारा अज्ञात आरोपी की तलाश शुरु की गई।  साइबर सेल द्वारा अज्ञात आरोपी के संबध में जानकारी हासिल की गई, जिसके बाद पुलिस ने फर्जी आईडी बनाने वाले आरोपी वासुदेवन को  गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस के अनुसार आरोपी वासुदेवन का फरियादियां से परिचय फोन से एस्ट्रोलॉजी के संबंध में हुआ था । बाद में फरियादी  द्वारा आरोपी से बातचीत बंद कर दी गई थी, जिस पर आरोपी वासुदेवन द्वारा फरियादी को परेशान करने की नियत से अपने मोबाईल सीम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई और अज्ञात महिला का अश्लील फोटो डालकर फरियादी महिला की फोटो और  मोबाईल नम्बर भी लिख दिया था, जिससे लोग फरियादीयां को परेशान करें । पुलिस ने आरोपी से  मोबाईल भी जप्त कर लिया  है।

इनकी रही भूमिका

अपराध के खुलासे में माणकचौक  थाना प्रभारी नरेन्द्र यादव,उनि. जितेन्द्र चौहान, आरक्षक  नीरज त्यागी, हेमन्त कुमार व सैनिक  विमलेश एवं सायबरसेल टीम प्रआर लक्ष्मीनारायण सुर्यवंशी,आरक्षक रितेशसिंह, मनमोहन सिंह,हिम्मत सिंह का सराहनीय योगदान रहा । एसपी ने टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।