Home रतलाम मां ने पुलिस से लगाई बेटा दिलाने की गुहार, मंगलवार को हुई...

मां ने पुलिस से लगाई बेटा दिलाने की गुहार, मंगलवार को हुई जनसुनवाई में दिया आवेदन, एएसपी डां. राजेश सहाय ने की जनसुनवाई।

रतलाम, 10 अप्रैल(खबरबाबा.काम)। मंगलवार को जिला पुलिस अधीक्षक  कार्यालय में एएसपी डां. राजेश सहाय ने जनसुनवाई की। इस दौरान घरेलु विवाद, पैसे के लेनदेन, धोखाधड़ी, जमीन विवाद, गुमशुदगी, लड़ाई-झगड़े आदी  से संबधित कई आवेदन आए। एएसपी ने सभी मामलो में सुनवाई कर संबधित थाना पुलिस को उचित नराकरण के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में सैलाना क्षैत्र निवासी एक महिला ने एएसपी डां. सहाय को आवेदन देकर उसे उसका बच्चा दिलाए जाने की गुहार लगाई। महिला ने बताया कि उसका विवाह राजस्थान के भिलवाड़ा जिले के ग्राम गुलाबपुरा में हुआ था। महिला के अनुसार उसका पति दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताडि़त करता रहा है। उसकी दो लड़किया और एक बेटा है। दहेज में रुपए लाने से इंकार करने पर पति ने दोनों लड़कियों के साथ उसे घर से निकाल दिया और बेटे को वहीं रख लिया। महिला के अनुसार उसके माता-पिता  काफी वृद्ध होकर गरीब है, उनके पास आजीविका का कोई साधन नहीं है। इस कारण से वह उसके बच्चों को लेकर सैलाना में भाई के पास रह रही है। महिला के अनुसार उसका पति सक्षम है, इसलिए उसे भरणपोषण और बेटा दिलाया जाए। एएसपी डां. सहाय ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। लोन दिलाने के नाम पर ठगीजनसुनवाई में उंकाला रोड निवासी मुजफ्फर खां पिता हफीज खां ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी की शिकायत की। फरियादी के  अनुसार भाटपचलाना निवासी तेजपालसिंह ने लोन दिलाने के नाम पर उससे बीस हजार रुपए ठग लिए। फरियादी ने आवेदन में बताया कि तेजपाल छह माह पूर्व उसके संपर्क में आया। उसने फरियादी को बैंक से लोन दिलाने की बात कही और इसके लिए बीस हजार रुपए की मांग की। फरियादी ने अपने परिचितों से रुपए उधार लेकर तेजपाल को दिए, लेकिन रुपए देने के बाद से ही आरोपी लोन दिलाने की बात को टालमटोल कर रहा है और वापस पैसे भी नहीं लोटा रहा है। एएसपी डां. सहाय ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी शीला सुराणा, निमेश देशमुख भी मौजुद थे।

—————