Home रतलाम मिनी स्मार्ट सिटी की योजना पर मंथन शुरू,कंसलटेंट एजेंसी अगले सप्ताह देगी...

मिनी स्मार्ट सिटी की योजना पर मंथन शुरू,कंसलटेंट एजेंसी अगले सप्ताह देगी रिपोर्ट, सड़क के उपर से बिजली के तारों का जाल हटाने सहित जानिए रतलाम शहर में किस तरह कार्य करने की है योजना

रतलाम 20 अगस्त(खबरबाबा.काम)। रतलाम को मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू हो गई है। सोमवार को शासन द्वारा नियुक्त कंसलटेंट दीप अग्रवाल ने प्राथमिक चरण में योजना के तहत होने वाले सडकों, चौराहों एव अमृत सागर तालाब के विकास की योजना से अवगत कराया।

उन्होंने विधायक, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे की उपस्थिति में कलेक्टर रूचिका चौहान के कक्ष में प्रजेंटेशन दिया।

मिनी स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर की प्रमुख सड़कों, मार्गों व कुछ चौराहों को चिन्हित किया गया है। सड़क मार्ग की लम्बाई 15 से 20 किमी होगी। इन्हें योजनाबद्ध तरीके से विकसित किया जाएगा। विधायक श्री काश्यप ने इस दौरान दो बत्ती चौराहा पर बिजली तारों के जाल को हटाने एवं आधुनिक तरीके से अण्डरग्राउण्ड केबल डालने की योजना बनाकर इसे बिना तारों वाला आदर्श चौराहा बनाने पर बल दिया। बैठक में कंसलटेंट एजेंसी द्वारा सभी सुझावों पर एक सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान निगमायुक्त एसके सिंह सहित अन्य निगम अधिकारी भी मौजूद थे।