Home देश मुंबई में 27 जनवरी से 24 घंटे खुलेंगे होटल, रेस्टोरेंट और मॉल

मुंबई में 27 जनवरी से 24 घंटे खुलेंगे होटल, रेस्टोरेंट और मॉल

मुंबई, 18जनवरी2020/महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एलान किया है कि 27 जनवरी से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में होटल, मॉल्स, दुकानें और रेस्तरां 24 घंटे खुल सकेंगे। पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी, मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे के साथ बैठक के बाद इस योजना को मंजूरी दी है।

विदेश की तर्ज पर नाइट लाइफ का लुत्फ उठा सकेंगे मुंबईवासी
महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद मुंबईकर विदेश की तर्ज पर नाइटलाफ का लुत्फ उठा सकेंगे। सरकार का कहना है कि नाइटलाइफ शुरू होने से  लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। फिलहाल मुंबई के 25 मॉल्स को 24 घंटे खुला रखने की अनुमति दी गई है। जिनमें वर्ली का ऑर्ट्रिया मॉल, घाटकोपर का आरसीटी मॉल, गोरेगांव को ओबरॉय मॉल और फीनिक्स शामिल हैं। हालांकि, नाइटलाइफ के दौरान लोगों को शराब पीने की अनुमति नहीं दी गई है। साथ ही रिहायशी इलाकों को इसका फायदा नहीं मिलेगा।

सीसीटीवी से रहेगी नजर
वहीं, शहर में नाइटलाइफ शुरू करने को लेकर सरकार की तरफ से सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए हैं। जो दुकान, होटल और रेस्तरां रात में खुलेंगे, वहां पार्किंग और सीसीटीवी की व्यवस्था अनिवार्य होगी। पुलिस ने सीसीटीवी लगाने के लिए स्थानों की पहचान शुरू कर दी है।

(साभार-अमर उजाला)