Home रतलाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा :जनता से मिले प्यार से अभिभूत...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा :जनता से मिले प्यार से अभिभूत हूं ।सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना – कांग्रेस को जमीनी स्तर पर ठोस कार्य करने की दी नसीहत।….. जानिए रतलाम को संभाग बनाने के प्रश्न पर क्या बोले सीएम –

रतलाम, 16जुलाई(खबरबाबा.काम)। जनआशीर्वाद यात्रा पर रतलाम आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां कहा कि उज्जैन और रतलाम में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मिले जनता के आशीर्वाद और प्यार से  वे अभिभूत है। जनता के इस प्यार का सीधा अर्थ है कि जनता को भरोसा है सरकार हमारे लिए काम कर रही है ।सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस राजनीतिक टोटके कर रही है ।उन्होंने कांग्रेस को जमीनी स्तर पर ठोस कार्य करने की नसीहत भी दी। रतलाम को संभाग बनाने के प्रश्न पर सीएम ने अगले 5 साल के लिए कुछ रहने देने की बात कही।

श्री चौहान सोमवार सुबह स्थानीय सर्किट हाउस पर मीडीया से चर्चा कर रहे थे। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि प्रदेश में कमलनाथ,ज्योतिरादित्य या दिग्विजय सिंह कोई भी भाजपा के लिए चुनौती नहीं है। प्रदेश की जनता का भरपूर आशीर्वाद शिवराज और भाजपा को मिल रहा है।

संभाग के लिए करना होगा इंतजार

रतलाम को संभाग बनाए जाने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि अगले 5 साल के लिए जनता के सुझाव के आधार पर रोडमोप बनाया जा रहा है । अगले 5 साल के लिए भी कुछ रहने दीजिए। उनके इस जवाब से साफ है कि संभाग के लिए रतलाम की जनता को अभी और इंतजार करना होगा।

समृद्ध प्रदेश बनाना है

शिवराज सिंह ने कहा कि उन्हे जो मध्यप्रदेश मिला था वह बीमारु और उजाड मध्यप्रदेश था। न सडक़ें थी,न बिजली और ना पानी। मध्यप्रदेश की स्थिति सुधारने के लिए क्रमबध्द तरीके से काम किया गया। पहले इसे बीमारु राज्य की श्रेणी से बाहर निकाला गया। आज सडक़ें बिजली और पानी की पर्याप्त व्यवस्था है। अब लोग कहने लगे है कि मध्यप्रदेश विकासशील राज्य बन चुका है। इससे आगे अब मध्यप्रदेश को समृध्द मध्यप्रदेश बनाने की तैयारी करना है।
श्री चौहान ने कहा कि समृध्द मध्यप्रदेश बनाने के लिए प्रदेश की जनता से सुझाव मांगे जा रहे है। इसके लिए विक्रम वर्मा की अध्यक्षता में संकल्प पत्र समिति बनाई गई है,जो प्रदेश भर से सुझाव लेकर समृध्द मध्यप्रदेश बनाने का संकल्प पत्र तैयार करेगी।
श्री चौहान ने कहा कि पिछले पांच सालों में कृषि उत्पादन दुगुना हो गया है। अब तो इसे बेचने की व्यवस्था करने पर ध्यान देना है। उन्होने कहा कि चीन प्रतिवर्ष १० करोड मीट्रिक टन सोयाबीन अमेरिका से आयात करता है। लेकिन वर्तमान में चीन अमेरिका के सम्बन्ध बिगडने से हमारे लिए स्वर्णअवसर है। वे प्रयास कर रहे है कि मध्यप्रदेश का सोयाबीन चीन को निर्यात किया जाए। इसके लिए प्रधानमंत्री से भी चर्चा की है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

श्री चौहान ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास अब कुछ नहीं बचा है। वे जन आशीर्वाद यात्रा पर आपत्ति उठा रहे है और इसके लिए अजब गजब तरीके अपना रहे है। उन्होने जनआशीर्वाद यात्रा के विरोध मे महाकाल बाबा को चिट्ठी लिखी है। यह केवल छपास की भूख है। यदि उन्हे कुछ करना है,तो जनता के बीच जाकर ठोस काम करना चाहिए। लेकिन वे टोने टोटेके और भ्रम फैलाने का काम कर रहे है। किसी का नाम लिए बगैर उन्होने कहा कि एक नेता ने नारियल फेंक दिया। उन्होने नारियल फेंका या उनसे फिंकवाया गया,लेकिन इससे यह प्रमाणित होता है कांग्रेस टोने टोटके के भरोसे चल रही है।