Home देश मुम्बई में सामान्य बारीश से 9 गुना अधिक बारीश दर्ज,बारिश ने किया...

मुम्बई में सामान्य बारीश से 9 गुना अधिक बारीश दर्ज,बारिश ने किया लोगो का जीना मुहाल

मुम्बई(ख़बरबाबा.कॉम)।देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज भारी बारिश से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. सुबह से हो रही भारी बरसात से जगह-जगह जलभराव के चलते कभी न रुकने वाली मुंबई की चाल रुक सी गई है. मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भारी बारिश से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा करने के बाद निर्देश जारी किए. आज मुंबई में हाई टाईड का अलर्ट भी था और लोगों को समंदर से दूर रहने के लिए कहा गया है.

* मुंबई की बारिश को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस से बात की है. सीएम को पूरी मदद का भरोसा दिया गया है.

* मुंबई के 6 इलाकों में सुबह 10 बजे से अब तक 200 मिली मीटर से ज्यादा बारिश हुई.
*वडाला- 253 मिमी
*परेल- 240 मिमी
*वर्ली- 246 मिमी
*बांद्रा वेस्ट- 210 मिमी
*विले पार्ले- 212 मिमी
*कुर्ला- 210 मिमी

* मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 2 घंटे के बाद उड़ानों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है.मुंबई पुलिस ने लोगों से कहा है कि अगर उनकी कार के टायर तक के लेवल पर पानी आया है तो लोग कार छोड़कर घर जाने के लिए कोई और माध्यम देखें. ये एडवाइजरी एहतियातन सुरक्षा के तौर पर जारी की गई है.

* बांद्रा वर्ली सी-लिंक पर आवाजाही ठप हो गई है. बांद्रा, सांताक्रूज और अंधेरी के कई इलाकों में बिजली जाने की खबर आई है.मुुंबई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट को बंद किया गया है और यहां हवाई उड़ानों को रोक दिया गया. भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई जिसके कारण उड़ानों के मार्ग को बदलना पड़ा.मुंबई में तीनों रेलवे लाइनों सेंट्रल, हार्बर और वेस्टर्न पर लोकल ट्रेन रुक गई हैं और यहां आने-जाने वाली ट्रेने सुबह से ही देरी से चल रही थीं.सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने लोगों से अपील की है कि जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें. जो ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई हैं लोग उनका पालन करें.मुंबई पुलिस को कॉल करके या ट्वीट कर अपनी लोकेशन की जानकारी दे सकते हैं, पुलिस आपके बचाव के लिए जगह पर पहुंचेगी.बीएमसी ने बारिश में फंसे लोगों को इमरजेंसी नंबर 1916 डायल करने के लिए कहा है. अगर लोग इस पर मदद नहीं ले पा रहे हैं तो 100 नंबर डायल करके भी मदद ले सकते हैं.