Home रतलाम मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम पहुंची रतलाम, मेडिकल कॉलेज सहित अन्य...

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम पहुंची रतलाम, मेडिकल कॉलेज सहित अन्य स्थानों पर निरीक्षण किया शुरू ,इसी साल से कक्षाएं शुरू होने की आस जगी-

रतलाम, 13जुलाई(खबरबाबा.काम)।रतलाम में इसी सत्र से एमबीबीएस की कक्षाएं खुलने की आस जगी है। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की टीम रतलाम मेडिकल कॉलेज का फिर से निरीक्षण करने शुक्रवार को रतलाम पहुंच गई है ।

ज्ञातव्य है कि मप्र शासन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने MBBS की दूसरे चरण की काउंसलिंग के पहले इन कॉलेजों का निरीक्षण करने के निर्देश एमसीआई को दिए हैं। इसके पहले संसाधनों की कमी के चलते एमसीआई ने मान्यता देने से मना कर दिया था।

राज्य शासन ने इस साल रतलाम सहित सात नए मेडिकल कॉलेजों में MBBS कोर्स शुरू करने के लिए आवेदन किया था। एमसीआई ने पहले दौर के निरीक्षण के बाद इन सभी कॉलेजों को मान्यता देने से मना कर दिया था। वजह, उस समय तक न तो न पुरी तरह फैकल्टी की भर्ती हो पाई थी। कॉलेजों के भवन का निर्माण कार्य भी अधूरा था। इसके बाद बाद शासन ने कमियां दूर कर कॉलेजों का दोबारा निरीक्षण के लिए आवेदन किया। इस निरीक्षण के बाद दतिया मेडिकल कॉलेज को मान्यता मिल गई। बाकी छह कॉलेजों की मान्तया देने से एमसीआई ने मना कर दिया था। इसके बाद शासन ने इन कॉलेजों में फैकल्टी की भर्ती की। लाइब्रेरी व अन्य संसाधन भी बढ़ाए गए। यह सब तैयारी करने के बाद एमसीआई ने फिर निरीक्षण करने को मना कर दिया था। इसके राज्य शासन ने सुप्रीम कोर्ट में निरीक्षण के लिए याचिका लगाई थी।कोर्ट के निर्देश पर शुक्रवार को एमसीआई की 4 सदस्यी टीम रतलाम पहुंची और मेडिकल कॉलेज, एमसीएच, जिला अस्पताल का निरीक्षण करना शुरू किया ।फिलहाल एमसीआई की टीम निरीक्षण कर रही है। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान भी एमसीआई टीम के निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज पहुंच गई थी। टीम ने व्यवस्थाओं में काफी सुधार की बात कहते प्रशंसा जाहिर की है।