Home रतलाम यातायात के लिए फिर मैदान में उतरे एसपी अमित सिंह , कोर्ट...

यातायात के लिए फिर मैदान में उतरे एसपी अमित सिंह , कोर्ट चौराहे पर जाम के चलते यातायात थाना प्रभारी को मौके पर बुलाकर व्यवस्था बनाने के लिए दिए निर्देश

 

रतलाम, 7 फरवरी(खबरबाबा.काम)। कोर्ट चौराहे पर सड़क निर्माण के दौरान आए दिन ट्रैफिक जाम और समस्या के चलते बुधवार को एक बार फिर से एसपी अमित सिंह को उतरकर व्यवस्था संभालनी पड़ी। बुधवार दोपहर करीब 2.30 बजे एसपी अमित सिंह ने कोर्ट के पिछले गेट के बाहर वन वे में कार को रॉग साइड आते देखकर रोका। इस दौरान पोइंट पर जवान दिखाई न देने पर एसपी ने वायरलेस सेट पर पहले ट्रैफिक टीआई और कंट्रोल रूम पर तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए। इसके बाद करीब 15 मिनट तक एसपी खुद वहां खड़े रहे और ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। अव्यवस्था दिखने पर उन्होंने ट्रैफिक टीआई को पोइंट पर ही बुलाकर दिशा निर्देश दिए।

बुधवार दोपहर करीब 2.30 बजे एसपी अमित सिंह अपने वाहन से ऑफिसर कॉलोनी जाने के लिए जिला पंचायत के सामने से होते हुए कोर्ट के पिछले गेट पर पहुंचे कि सामने की ओर से कार आने से जाम की स्थिति बन गई। इसपर एसपी अमित सिंह खुद वाहन से उतरे और  कार चालक से रॉग साइड आने पर रोकते हुए सवाल किए। कार चालक ने वन वे की जानकारी नहीं होने की बात कहते हुए माफी मांगी ,जिसके बाद उसे रवाना कर दिया गया। इस बीच पोइंट पर ट्रैफिक जवान नहीं दिखने पर एसपी ने नाराजगी जताते हुए सेट पर ट्रैफिक टीआई दीपेंद्र कुशवाह को तत्काल व्यवस्था के निर्देश दिए। कंट्रोल रूम से पोइंट पर पदस्थ जवान की जानकारी ली। इस बीच सामने से ट्रैफिक जवान को आता देख एसपी ने उससे पूछा तो उसने बताया कि वह सुबह से पोइंट पर ड्यूटी दे रहा था और कुछ सेकंड पहले ही पानी पीने के लिए गया था।  इस बीच सामने से मोबाइल फोन पर बात करते-करते बाइक चला रहे एक युवक को भी एसपी ने ही रोका और उसे ट्रैफिक नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। पोइंट पर खड़े होकर एसपी ने ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया और संतुष्ट नहीं होने पर टीआई श्री कुशवाह को मौके पर बुलाया। इसके बाद टीआई मौके पर पहुंचे और बताया कि पूरी रोड को वन वे किया गया है। जवान भी पदस्थ हैं पंरतु कुछ मिनट के लिए भी वे हटते हैं तो ट्रैफिक के दवाब के कारण चंद मिनटों में ही जाम लग जाता है। उन्होंने वैकल्पिक मार्ग की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से दिक्कत की बात भी बताई। एसपी ने उन्हें सख्ती से वन वे का पालन करवाने के निर्देश दिए और वहां से रवाना हो गए।

फोटो-समीर खान