Home Uncategorized यातायात के लिए मैदान में उतरा प्रशासनिक अमला,एसडीएम और सीएसपी शहर में...

यातायात के लिए मैदान में उतरा प्रशासनिक अमला,एसडीएम और सीएसपी शहर में निकले, नए सिरे से डलेगी पार्किंग लाइन

रतलाम(खबरबाबा.काम)। शहर में यातायात के सुचारु संचालन के लिए एक बार फिर से प्रशासनिक अमला मैदान में उतर गया है। मंगलवार को शहर एसडीएम अनिल भाना ने सीएसपी विवेकसिंह चौहान और निगम अमले के साथ शहर में भ्रमण किया और सड़कों पर बेतरतीब खड़े वाहनों को व्यवस्थित ढ़ंग से खड़ा कराने के लिए शहर के हर क्षेत्र में नए सिरे से पार्किंग लाइन डाले जाने के निर्देश दिए। तीन दिन में पार्किंग लाइन का कार्य शुरु हो जाएगा।
मंगलवार दोपहर को शहर एसडीएम अनिल भाना, सीएसपी विवेकसिंह चौहान निगम अमले को लेकर दोपहर में दो बत्ती पहुंचे। यहां पर वाहनो को खड़े करने के लिए दुकानों से एक निश्चित दूरी की नपती करना अमले ने शुरू किया। इस दौरान एसडीएम व सीएसपी ने वाहनों की लंबाई के मान से एक निश्चित स्थान छोड़कर पार्किंग के लिए मार्किंग कराई। पहली बार पुलिस, प्रशासन व निगम अमला एक साथ पूरे शहर में घूमा और हर प्रमुख सड़क के साथ अन्य स्थानों की सड़कों पर भी पार्किंग के लिए लाइन डाली गई, जिससे कि बाजार में आने वाले वाहन चालक बेतरतीब वाहन खड़े न करते हुए पार्किंग लाइन के भीतर ही वाहन खड़े करें। इसके अलावा नालियों की सफाई के लिए अधिकारियों ने निगम अमले को निर्देश दिए। नालियों की सफाई में जहां अतिक्रमण बाधित होगा, उसे भी हटाया जाएगा।
पहले कहीं ज्यादा तो कहीं कम जगह थी
वर्तमान में शहर कुछ स्थानों पर ही र्पािकंग लाइन नजर आती है, जो कि काफी समय पूर्व डाली गई थी। उस दौरान ठीक से नपती नहीं होने से कहीं इसे अधिक बड़ा कर दिया था, तो कहीं दो से ढ़ाई फीट की जगह पर लाइन डाली गई थी। ऐसे में छोटे स्थान पर लाइन के बाहर खड़े वाहनों के पुलिस द्वारा उठाने या चालानी कार्रवाई करने पर विवाद की स्थिति निर्मित हो रही थी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस बार तीनों विभाग के अधिकारी एक साथ सड़क पर आए और सड़क के दोनों और दुकानों व भवनों से एक निश्चित दूरी की नपती करते हुए वहां पर पार्किंग लाइन के लिए निशान लगाए। शहर में नए सिरे से पार्किंग लाइन डालने का काम दो से तीन दिन में शुरू हो जाएगा। इसके डाले जाने के बाद यदि कोई वाहन सड़क पर लाइन के बाहर खड़ा नजर आता है, तो यातायात पुलिस का अमला उसे क्रेन के माध्यम से उठा कर थाने ले जाएगा या फिर संबंधित व्यक्ति का वाहन मौके पर ही चालानी कार्रवाई करने के बाद उसे छोड़ा जाएगा। इधर मंगलवार को पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में निगम का अमला डाट की पुल के दूसरी और भी पहुंचा। यहां पर निगम की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया।