Home रतलाम यातायात व्यवस्था को लेकर एसपी गौरव तिवारी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर,...

यातायात व्यवस्था को लेकर एसपी गौरव तिवारी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, आमजन WhatsApp से जुड़े इस नंबर पर भेज सकेंगे यातायात से संबंधित समस्या और सुझाव, जानिए क्या है यह हेल्पलाइन नंबर और सुविधा-

रतलाम,10अगस्त(खबरबाबा.काम)।यातायात को लेकर किसी भी तरह की समस्या से अब आम नागरिक सीधे पुलिस को अवगत करा सकेंगे ।इसके लिए एसपी गौरव तिवारी ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है ,जो WhatsApp से भी जुड़ा हुआ है। आमजन यातायात से जुड़ी किसी भी समस्या या सुझाव को सेंड कर सकेंगे। पुलिस कप्तान गौरव तिवारी स्वयं इस हेल्पलाइन की मॉनिटरिंग करेंगे और प्राप्त सुझाव और समस्याओं पर कार्रवाई कराएंगे।

शहर की सड़कों पर खतरनाक गड्ढ़े हो या एेसे अंधे मोड़ जिनके होने से हर पल हादसे की संभावना बनी रहती है, तो उसे दुरुस्त करवाकर परेशानी से आमजन को निजात दिलाने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। इसके लिए पुलिस हमारा रतलाम ट्रेफिक के नाम से 7049127318 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर सड़क पर चलने वाले राहगीर अपनी परेशानी व सुझाव भेजे सकते है।
एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि पुलिस के पास हर व्यक्ति समस्या लेकर नहीं आ सकता है, इसलिए उनकी समस्या सुनकर उसे दूर करने का प्रयास करने के लिए पुलिस ने यह नंबर जारी किया है। इस नंबर पर सड़क पर चलने वाले पैदल व्यक्ति के साथ ही वाहन चलाने वाले राहगीर इससे जुड़ी समस्या मेसेज कर बता सकते है, जिसे पुलिस दूर करने का प्रयास करेगी। उक्त नंबर जारी करने के पीछे उद्देश्य सड़क पर आमजन को चलने में किसी प्रकार की परेशानी न हो यह रहेगा। सड़क पर अंधा मोड़ होने पर उसकी जानकारी भी लोग इस नंबर पर दे सकते है, साथ ही यहां की परेशानी किस तरह से दूर हो सकती है, उसके संबंध में सुझाव भी दे सकते है। जिसे अमल में लाकर पुलिस समस्या को दूर करने का प्रयास भी करेगी, जिससे उस मोड़ पर कोई हादसा न हो सके। पुलिस के अनुसार सड़क पर दुकान सजाने वालों से होने वाली परेशानी को लेकर शिकायत मिलने पर वह उन पर भी कार्रवाई करेगी। वहीं बाजार में पार्किंग की समस्या को लेकर नगर निगम से उसके लिए सुचारू व्यवस्था कराने की बात कहेंगे, जिससे कि सड़क पर जाम न लग सके। यदि कोई इस पर अमल नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होगी। क्यो कि बडे़ मार्केट व मॉल में पार्र्किंग की जगह छोडे़ जाने का प्रावधान है। एसपी गौरव तिवारी ने आमजन से इस हेल्पलाइन का लाभ लेने की अपील की है।