Home रतलाम युवक को लुटने और ब्लैकमेल करने वाली गैंग गिरफ्तार,महिला सहित चार को...

युवक को लुटने और ब्लैकमेल करने वाली गैंग गिरफ्तार,महिला सहित चार को पुलिस ने पकड़ा

रतलाम,29 नवम्बर(खबरबाबा.काम)/ व्यापारी को प्यार के ­झांसे में लेकर पहले अश्लील वीडियो बनाने के साथ ही लूटने और फिर ब्लैकमेल करके 20 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने फिल्मी अंदाज में पहले से घात लगाकर आरोपियों को तब रंगे हाथों पकड़ा जब वे फरियादी से रुपए लेने के लिए हनुमान ताल आए।

घटना की जानकारी एसपी गौरव तिवारी ने शुक्रवार शाम कंट्रोल रूम पर हुई पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि जावरा निवासी पवन  ने गुरुवार को बताया था कि रतलाम में 24 नवंबर को बिरियाखेड़ी ईंट-भट्टों के पास एक झोपडी में वह एक महिला मित्र के साथ गया था। इसी दौरान नकाब पहने तीन लुटेरे हथियार लेकर वहां पहुंचे और नकली पिस्तौल और चाकू दिखाकर उन्हें डराया। बदमाशों ने जबरदस्ती दोनों के अश्लील वीडियो बनाकर मोबाइल पर रिकार्ड कर लिए और महिला और उसके सभी गहनें, नकदी लेकर फरार हो गए। बाद में बदमाशों ने फोन करके वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए 20 लाख रुपए की फिरौती की मांग की।

दोस्ती का दिखावा कर बुलाया रतलाम…

एसपी ने बताया कि फरियादी की शिकायत पर थाना आई.ए.रतलाम व सायबर सेल की टीम गठित कर जांच की गई। इस दौरान यह बात सामने आई कि आरोपी युवती  पवन के संपर्क में करीब 5-6 महीने पहले आई थी। महिला ने प्यार और दोस्ती का दिखावा कर उसे फंसा लिया। 24 नवंबर को महिला ने राम मंदिर पर पवन को मिलने के लिए बुलाया। पवन दोस्त के साथ जावरा से आया जहां दोस्त उसे छोड़कर जावरा चला गया। पवन युवती के साथ उसकी गाड़ी पर बैठ गया। इसके बाद युवती ने काफी देर उसे शहर में घुमाया और फिर बिरियाखेड़ी ईंट भट्टों के पास झोपडी में ले गई।

आरोपियों ने हथियार दिखाकर की लूट….

पवन और युवती जैसे ही वहां पहुंचे, कुछ मिनटों में आरोपी शिव 24 साल निवासी लक्ष्मणपुरा, दिनेश 20 साल निवासी विरियाखेड़ी, कालु उर्फ अविनाश उम्र 20 साल निवासी लक्ष्मणपुरा चेहरों पर नकाब पहने पहुंच गए। तीनों ने ऐसा दिखाया जैसे वे युवती को भी नहीं जानते हैं। उन्होंने वीडियो बनाने के साथ मारपीट करते हुये फरियादी से 25 हजार रुपए, सोने की अंगूठी, युवती के भी कड़े और नगदी आदि छीन लिए और चले गए।

ऐसे दबोचा टीम ने…

बदमाशों ने बाद में पवन को फोन पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी तो उसने पुलिस को पूरी घटना बता दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने की योजना बनाई और उन्हेंं 20 लाख रुपए देने की बात स्वीकार करते हुए पवन से उन्हें हनुमान ताल बुलाने के लिए कहा। पवन के कहने पर तीनों हनुमान ताल आए जहां पहले से छुपकर बैठे पुलिसकर्मियों ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से सोने की अंगुठी 05 ग्राम नगदी 25 हजार कुल किमती 40 हजार एक रिवाल्वर जैसी दिखने वाली प्लास्टिक कि रिवाल्वर, एक खटके वाला धारदार चाकू,एक चांदी का कडा एक जोड कान की बाली सोने कि एक धारदार चाकु,अरोपीयो के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चार मोबाईल। एक्टिवा और पल्सर बाईक भी जप्त कर ली है।