Home Uncategorized युवतियों को परेशान करने वालों में प्रतिष्ठीत लोगों के भी नाम, सुरक्षित...

युवतियों को परेशान करने वालों में प्रतिष्ठीत लोगों के भी नाम, सुरक्षित बालिका-सुरक्षित रतलाम अभियान में मिली शिकायतें, पुलिस कर रही जांच

रतलाम(खबरबाबा.काम)। रतलाम पुलिस द्वारा शुरु किए गए सुरक्षित बालिका-सुरक्षित रतलाम अभियान के तहत कालेजों में जाकर पुलिस द्वारा छात्राओं से लिए गए फीडबैक फार्म में परेशान करने वाले लोगों में कुछ प्रतिष्ठीत व्यक्तियों के नाम भी सामने आए है। पुलिस अब फीडबैक फार्म में सामने आई शिकायतों की जांच कर रही है। फीडबैक फार्म में छात्राओं ने उन स्थानों के नाम भी लिखे है, जहां से निकलने पर उन्हे मनचलों द्वारा परेशान किया जाता है। ऐसे स्थानों पर भी पुलिस गश्त बढाई जाकर मनचलों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि रतलाम पुलिस द्वारा शुरु किए गए सुरक्षित बालिका-सुरक्षित रतलाम अभियान के तहत शनिवार को डीआईजी धर्मेन्द्र चौधरी, एसपी अमित सिंह, एएसपी प्रदीप शर्मा और अन्य पुलिस अधिकारी शहर के कन्या उच्चत्तर महाविद्यालय एवं कला एवं विज्ञान संकाय महाविद्यालय मे पहुंचे थे। यहां अधिकारियों ने महिला सम्बंधी अपराधो की जागरूकता के सम्बंध मे सेेमिनार लेकर छात्राओं को जानकारी दी थी, वहीं इस दौरान छात्राओं से फीडबैक फार्म भी भराए गए थे, जिसमें उनसे परेशान या छेड़छाड़ करने वाले व्यक्तियों और स्थानों के बारे में जानकारी ली गई थी। फार्म में बालिकाओं से बिना अपना नाम, नंबर लिखे उनकी समस्या लिखकर ली गई थी। याने फीडबैक फार्म मे जानकारी देने वाली छात्राओ का नाम गोपनीय रहेगा।
प्रतिष्ठीत व्यक्ति भी परेशान करने वालों में
एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि फीडबैक फार्म में छात्राओं ने उनकी समस्याएं बताई है। कुछ फीडबैक फार्म में छात्राओं ने परेशान करने वालों में प्रतिष्ठीत कार्य से जुड़े लोगों के नाम भी लिखे है। कुछ छात्राओं ने कोचिंग संस्थाओं के शिक्षकों के सबंध में भी शिकायत की है। फीडबैक फार्म में मिली शिकायतों का पुलिस वेरिफीकेशन कर रही है। अभियान शुभारंभ के साथ ही जो फीडबैंक फार्म पुलिस को मिले हैं उनमें से अधिकांश में बालिकाओं ने शहर के चौराहों पर खड़े रहने वाले मनचलो की शिकायत की है। शहर के कई क्षेत्रों में लड़कों के झुंड के खड़े रहने और निकलते समय फब्तियां कंसने, घूरने और आगे-पीछे चलकर परेशान करने की शिकायत की है। आर्टस एण्ड सांईस कॉलेज के सामने, पोलो ग्राउण्ड, दो बत्ती चौराहा, लोकेन्द्र टाकिज चौराहा, सैलाना बस स्टेण्ड चौराहा, बाजना बस स्टेण्ड, दीनदयाल नगर क्षैत्र मे मनचलों द्वारा परेशान करने की सर्वाधिक शिकायतें पुलिस को मिली है।
बाईकर्स से भी परेशान
फार्म पर बालिकाओं ने कोचिंग संस्थानों, स्कूल, कॉलेज के छूटने पर लड़कों द्वारा बाईक से कट मारने, तेज रफ्तार में बाईक चलाकर, हॉर्न बजाकर परेशान करने की भी शिकायत की। बालिकाओं ने विशेष रूप से कोचिंग आने-जाने के दौरान युवकों द्वारा पीछा करने और फब्तियां कंसने, नंबर मांगने की भी शिकायतें लिखी।
कार्रवाई हुई शुरु, सतत रहेगी जारी
एसपी अमित सिंह और एएसपी प्रदीप शर्मा के आदेश के बाद बालिकाओं द्वारा बताई गई समस्याओं पर तत्काल कार्रवाई भी शुरु कर दी गई है। अधिकारियों के अनुसार शहर में पेट्रोलिंग तेज करवाने के साथ अधिकांश लड़कियों द्वारा बताए गए स्थलों पर पुलिस तैनात की जा रही है। यहां मनचलों को पुलिस तत्काल धर-दबोंचेगी।
इनका कहना है
शिकायत में छात्राओं द्वारा परेशान करने वालों के संबध में जानकारी दी गई है। इनमें कुछ प्रतिष्ठीत कार्य से जुड़े लोग भी शामिल है। बताए गए नाम, मोबाइल नंबर, गाड़ी नंबरों का पता लगाकर जांच शुरु कर दी गई है। शिकायतों पर पहले जांच कर पुष्टि की जाएगी । शिकायत सत्य पाई जाने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जिन स्थानों पर मनचलों द्वारा खड़े रहकर परेशान करने की जानकारी दी गई है, वहां भी पुलिस गश्त की व्यवस्था की जा रही है।
-प्रदीप शर्मा, एएसपी रतलाम