Home रतलाम यूपीएससी में सफलता के लिए प्रत्येक घण्टे पर फोकस करो,कलेक्टर श्रीमती रूचिका...

यूपीएससी में सफलता के लिए प्रत्येक घण्टे पर फोकस करो,कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने संकल्प क्लासेस में स्टुडेन्ट से चर्चा की

रतलाम 15 मार्च (खबरबाबा. काम)। यूपीएससी प्रीलिम्स एक्जाम के लिए मात्र 45 दिन बचे हैं। स्टुडेन्ट इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए अपने प्रत्येक मिनिट पर फोकस करे। कोई भी मिनिट बेकार नहीं जाने दे।

यह बात कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने आर्टस एण्ड साइंस कॉलेज में संकल्प क्लासेस में तैयारी कर रहे स्टुडेन्ट्स से कही। प्रशासन द्वारा इस क्लास के माध्यम से रतलाम जिले के युवाओं को यूपीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशासनिक सेवा परीक्षाओं में सफलता हेतु तैयार किया जा रहा है।

जिला प्रशासन द्वारा आर्ट्स एण्ड साइंस कॉलेज रतलाम में नियमित रूप से लगाई जा रही क्लास में शुक्रवार को कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान पहुंची। कलेक्टर ने यहां मौजूद स्टुडेन्ट्स से उनकी तैयारी के बारे में पूछा। चर्चा के दौरान कलेक्टर ने स्टुडेन्ट्स से कहा कि प्रशासनिक सेवा परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए वे प्रत्येक मिनिट के लिए स्वार्थी हो जाए, अपना समय बेकार नहीं करे। इस दौरान उपस्थित सहायक कलेक्टर  राहुल धौटे ने स्टुडेन्ट के साथ परीक्षाओं संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारियां शेयर की। कॉलेज के प्राचार्य संजय वाते भी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने यह भी कहा कि स्टुडेन्ट्स को यूपीएससी तैयारी के लिए वीडियो क्लासेस सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। डिजिटल माध्यम से विशेषज्ञों के लेक्चर उपलब्ध कराए जाएंगे। लेकिन यूपीएससी में सफलता स्टुंडेन्ट को उनके समर्पण, मेहनत से ही मिलेगी। अगर यह बात आपके अंदर नहीं है तो फिर चाहे आप घर पर तैयारी करे या प्रशासन की क्लास में या दिल्ली में रहकर करे, सफल नहीं हो सकते। कलेक्टर ने कहा कि दिल्ली में हर साल लाखों स्टुडेन्ट्स आकर तैयारी करते हैं लेकिन सफलता उन्हें ही मिलती है जिनके अंदर समर्पण,त्याग और मेहनत का जज्बा होता है। खुद के प्रयासों का कोई विकल्प नहीं होता। इस दौरान सहायक कलेक्टर श्री राहुल धौटे ने भी कहा कि अधिकाधिक अंक लाने के लिए स्टुडेन्ट्स एक दूसरे को चैलेंज करे। रोजाना 2-3 पेपर सॉल्व करे। कुछ उपयोगी यू-ट्यूब कंटेंट की जानकारी भी दी।