Home Uncategorized यूपी के मंत्री एवं लोकसभा प्रभारी श्री सिंह ने कहा, सब कुछ...

यूपी के मंत्री एवं लोकसभा प्रभारी श्री सिंह ने कहा, सब कुछ समझने के बाद बनाएगें चुनावी रणनीति

रतलाम(खबरबाबा.काम)। उत्तर प्रदेश के परिवहन और उर्जा मंत्री एवं प्रदेश की रतलाम, गुना और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के प्रभारी बनाए गए स्वतंत्रदेवसिंह ने शुक्रवार को अपने पहले रतलाम दौरे के अवसर पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि संगठन को निचले स्तर तक मजबूत करना है। सभी लोकसभा सीटों पर कमल खिलें यह हमारा लक्ष्य है। अभी मैं यहां के संगठन, माहौल, गतिविधियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं से परिचित हो रहा हूं। सारी स्थितियों को समझने के बाद चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाकर उस पर कार्य होगा।
उत्तर प्रदेश के मंत्री एवं रतलाम लोकसभा सीट प्रभारी स्वतंत्रदेव सिंह ने शुक्रवार को प्रदेश के संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ रतलाम में जिले के विधायकों, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फीडबैक लिया। रतलाम दौरे के अवसर पर उन्होने पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि मुझे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रतलाम लोकसभा सहित गुना और छिदंवाड़ा सीट की जवाबदारी दी है। आज मैं संगठन के ढांचे, स्वरुप और जिला, मंडल एवं ग्राम स्तर तक की कार्यकारिणी के बारे में जानकारी ले रहा हूं। बैठक कर कई बातों की समीक्षा की जा रही है। आगे भी समीक्षा और बैठकें जारी रहेगी। सरकार की योजनाएँ आमजनता और गरिबों तक पहुंच रही है कि नहीं, इस बात की समीक्षा की जा रही है। यदि नहीं पहुंच रही है तो उसकी चिंता करना जरुरी है। उन्होने कहा कि एक बार सब से मिलकर स्थितियों को समझ ले, उसके हिसाब से आगे (चुनाव) की रणनीति बनाएंगे।
पार्टी का कार्यकर्ता लक्ष्य लेकर चल रहा है
कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और नाराजगी के प्रश्न पर उन्होने कहा कि एसी कोई बात नहीं है। भाजपा पार्टी का हर कार्यकर्ता एक लक्ष्य लेकर चल रहा है। भारत को दुनिया का सिरमौर बनाना हमारा लक्ष्य है। गांव, गरीबों और किसानों का विकास हमारा लक्ष्य है। सभी के सर पर छत हो और सभी को मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो यह हमारा लक्ष्य है। प्रधानमंत्री भी इसके लिए दिनरात परिश्रम कर रहे है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी इसी लक्ष्य को लेकर काम कर रहे है। उन्होने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता हमारे लिए देवतुल्य है और भाजपा कार्यकर्ताओ की ही पार्टी है। भाजपा विचारधारा की पार्टी है। हम व्यापार करने के लिए राजनीति नहीं करते है।
रणनीति बनाएंगे और अगला चुनाव जीतेगें
रतलाम, गुना और छिदंवाड़ा कांग्रेस के कब्जे वाली तीनों प्रमुख लोकसभा सीटों को जितने और चुनौती के प्रश्न पर स्वतंत्रदेवसिंह ने कहा कि मिलबैठकर रणनीति तैयार करेगें और चुनाव जीतेंगें। ज्ञातव्य है कि उत्तर प्रदेश के परिवहन और उर्जा मंत्री को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मध्य प्रदेश के रतलाम, गुना
और छिदंवाड़ा लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया है। प्रभारी बनने के बाद शुक्रवार को स्वतंत्रदेव सिंह पहली बात रतलाम आए और संगठन और यहां पार्टी की स्थिति का फीडबैक लिया। उनके साथ प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी बैठक में शामिल थे। भाजपा अगले लोकसभा चुनाव में हरहालत में तीनों लोकसभा सीटों पर कमल खिलाना चाहती है। वर्तमान में यह तीनों सीटें कांग्रेस का गढ है और यहां कमल खिलाना काफी चुनौती पूर्ण है। रतलाम लोकसभा सीट पर पार्टी ने पहली बार पिछले लोकसभा चुनाव में जीत हासील की थी, लेकिन सासंद स्व. दिलीपसिंह भूरिया के निधन से यह सीट रिक्त हो गई और उपचुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा एवं कांग्रेस ने अपनी इस पंरपरागत सीट पर फिर से कब्जा कर लिया।
बैठक कर लिया फीडबैक
शुक्रवार को रतलाम लोकसभा सीट प्रभारी स्वंतंत्रदेव सिंह और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने रतलाम में पार्टी नेताओं, विधायकों, कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ अन्य जनप्रतिनिधयों से चर्चा की। सूत्रों के अनुसार बैठक का पुरा फोकस आगामी विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव को लेकर था। दोनों नेताओं ने रतलाम लोकसभा की कोर कमेटी के सदस्यों से भी अलग से चर्चा की, जिसमें विधायक संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी, भाजपा जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चौहान, शहर विधायक चेतन्य काश्यप, ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, सैलाना विधायक श्रीमती संगीता चारेल, वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी, जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय आदी मौजुद थे।
———-