Home रतलाम रंगपंचमी पर मंगलवार को निकलेगी रंगारंग गेर, डालुमोदी बाजार पर भी कला...

रंगपंचमी पर मंगलवार को निकलेगी रंगारंग गेर, डालुमोदी बाजार पर भी कला अभिनव मंच द्वारा रंगारंग कार्यक्रम, त्यौहार पर पुलिस व्यवस्था भी रहेगी चाक चौंबद, हुड़दंग करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस।

रतलाम,5 मार्च(खबरबाबा.काम)। रंगपंचमी का त्यौहार शहर में मंगलवार को पांरपरिक रुप से मनाया जाएगा। इस वर्ष भी पंचमी के मौके पर शहर में रंगारंग गेर निकाली जाएगी जिसमें बैंड-बाजे, खुशबुदार रंगों की बौछार और गानों की लहरों पर नाचते लोग शहर भ्रमण पर निकलेंगे। रंगपंचमी पर नागरिक  अपने-अपने घरों, मोहल्लों, कॉलोनियों, दोस्तों और परिवार के साथ भी रंगों में पूरी तरह सराबोर रहेंगे।

रंगपंचमी के मौके पर रतलाम जागृति मंच द्वारा इस वर्ष भी रंगारंग गेर निकाली जाएगी। सुबह 11 बजे धानमंडी से शुरु होने वाली यह गेर शहर के प्रमुख मार्गो से निकलेगी और डालुमोदी बाजार पर समाप्त होगी। रतलाम जागृति मंच के श्याम उपाध्याय  ने बताया कि गेर में  फाइटर खुशबुदार रंगयुक्त पानी की बौछार करता हुआ चलेगा। गेर में हजारों रंगप्रेमी रंग के साथ गानों की स्वरलहरियों के बीच झुमते-गाते नजर आएगे। धानमंडी(रानी जी का मंदिर) से शुरु होने वाली गैर नीमचौक, न्यू क्लाथ मार्केट, माणकचौक, घांस बाजार, चौमुखीपुल, चांदनीचौक, तोपखाना, हरदेवलाला की पिपली, आबकारी चौराहा, ब्राम्हणों का वास,धानमंडी, नाहरपुरा, पुर्णेश्वर महादेव मंदिर, घंटाघर चौराहा, पैलेस रोड होते हुए डालुमोदी बाजार पहुंचेगी और समाप्त होगी।

डालुमोदीबाजार में रंगारंग कार्यक्रम

रंगपंचमी के मौके पर कला अभिनव मंच द्वारा पूर्व गृह मंत्री हिम्मत कोठारी के नेतृत्व में स्थानीय डालुमोदी बाजार चौराहे पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। मंच के प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि यहां हर वर्ष की तरह फुआरे लगाए जा रहे है। यहां डीजे की धुन पर चलने वाले फुआरों में सभी झुमने को बेताब रहेगें। इसके अलावा रंग-गुलाल उड़ाकर सभी का स्वागत भी किया जाएगा। इसके अलावा कई अन्य संगठनों और संस्थाएं भी मार्ग में फुहारों की बौछार और ठंडाई के साथ गेर का स्वागत करेंगे।  रंगपंचमी के इस रंगीन अवसर पर कला अभिनय मंच के महेन्द्र कोठारी, प्रदीप उपाध्याय, पवन सोमानी, विजय लोढ़ा, अनिल यादव, हेरंब सिंह सेंगर, अनिल चण्डालिया, अनिल कटारिया ने नगर की रंगप्रेमी जनता से रंगारंग कार्यक्रम में शामिल होकर रंगपंचमी के आयोजन में सम्मिलित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

पुलिस रखेगी विशेष सुरक्षा व्यवस्था

रंग पंचमी पर कानुन व्यवस्था की दृष्टि से  पुलिस ने भी विशेष सुरक्षा व्यवस्था की है। सोमवार को रंगपचंमी की व्यवस्थाओं को लेकर एसपी अमित सिंह ने एएसपी डां. राजेश सहाय और प्रदीप शर्मा के साथ शहर के पुलिस अधिकारियों की बैठक भी ली और आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस द्वारा पूरे शहर में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है जो प्रमुख चौराहों, प्रमुख सड़कों पर तैनात रहेगा। गैर के मार्ग पर भी अच्छी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा ताकी कोई अप्रिय घटना न हो। साथ ही गैर की विडियोग्रीफी भी होगी। इसके अतिरिक्त पुलिस ने डायल 100 वाहनों को भी तत्काल मौके पर पहुंचने के लिए ताकीद किया है। चीता फोर्स, थानों का बल, टीआई, एसडीओपी, सीएसपी सहित एएसपी और एसपी भी पूरे दिन शहर में गश्त करेंगे। एसपी अमित सिंह ने बताया कि इस दिन नशा करके हुड़दंग करने वालों, तेज रफ्तार बाईक चलाने वालों और किसी भी तरह की अप्रिय घटना को अन्जाम देने वालों तत्काल और कड़ी कार्रवाई करने की पूरी तैयारी की गई है। सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर रहेगी।