Home रतलाम रतलाम:कल गुरुवार को 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत जिले...

रतलाम:कल गुरुवार को 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत जिले के 6 केन्‍द्रों पर कोविड के केवल दूसरे डोज का टीकाकरण होगा

रतलाम,12मई(खबरबाबा.काम)/ गुरूवार को 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत उन्‍हीं हितग्राहियों को टीका लगेगा जिन्‍होने पहला टीका लगवा लिया है

मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि रतलाम जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत 6 केन्‍द्रों का चिन्‍हांकन किया गया है । गुरूवार दिनांक 13 मई को 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के व्‍यक्ति अपना जन्‍म दिनांक दर्शाने वाला आई डी लेकर केन्‍द्रों पर निशुल्‍क कोविड का केवल दूसरा टीका लगवा सकेंगे । रतलाम जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत रतलाम शहर के माहेश्‍वरी भवन कसेरा बाजार रतलाम पर कोविशील्‍ड की केवल दूसरा टीका लगाया जाएगा ।

45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत पिपलोदा में जनपद पंचायत भवन पिपलोदा पर कोविशील्‍ड का केवल दूसरा टीका लगाया जाएगा ।

45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत जावरा में रेडक्रॉस सोसायटी मीटिंग हॉल जावरा पर कोविशील्‍ड का केवल दूसरा टीका लगाया जाएगा ।

45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत बाजना के मांगलिक भवन जनपद पंचायत के पास बाजना पर कोविशील्‍ड का केवल दूसरा टीका लगाया जाएगा ।

45 वर्ष से अधिक आयु समूह के अंतर्गत आलोट के अंबेडकर भवन नगर परिषद परिसर आलोट पर , खारवाकलां में मांगलिक भवन खारवाकलां मंडावल रोड के पास , पर कोविशील्‍ड का केवल दूसरा टीका लगाया जाएगा ।

पुराना कलेक्‍ट्रेट परिसर गुलाब चक्‍कर के पास रतलाम पर केवल फ्रंटलाईन वर्कर्स को कोवेक्‍सीन का दूसरा टीका लगाया जाएगा । उल्‍लेखनीय है कि उपरोक्‍त समस्‍त केन्‍द्रों पर टीकाकरण पूरी तरह निशुल्‍क है । कोविशील्‍ड के पहला टीका लगवाने के बाद दूसरा टीका लगवाने के लिए कम से कम 42 दिन और अधिकतम 56 दिनों का अंतर होना अनिवार्य है । अत: गुरूवार के सत्रों में 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के उन्‍हीं लोगों को टीका लगेगा जिनको पहला टीका कम से कम 42 दिन पहले लगा हो ।